अरब देशों के लिए बढ़ सकती है चुनौतियां, जानिए क्यों..?
अरब देशों के लिए बढ़ सकती है चुनौतियां, जानिए क्यों..?
Share:

इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड ने फिलिस्तीनियों और अन्य अरब देशों से यहूदी राज्य के साथ शांति समझौते करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा, सितंबर 2020 में हस्ताक्षरित यूएस-ब्रोकेड सौदों में शामिल होने के लिए और अधिक अरब देशों को बुलाया, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन रिपोर्टों के अनुसार, इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य करने के लिए सहमत हुए। विशेष रूप से, मोरक्को, सूडान और ओमान ने बाद में इसी तरह के सौदों पर हस्ताक्षर किए।

लैपिड ने कहा- ''मैं फिलिस्तीनियों और किसी भी अरब राष्ट्र के नागरिकों को बुला रहा हूं - हम शांति से आते हैं।" उन्होंने कहा कि अधिक सामान्यीकरण सौदे मध्य पूर्व के लोगों के लिए "समृद्धि, रोजगार, प्रगति और सफलता की संस्कृति" लाएंगे। यह टिप्पणी सौदों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक केसेट (संसद) पैनल की उद्घाटन बैठक के दौरान की गई थी।रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने कहा कि इज़राइल अतिरिक्त अरब देशों के साथ सामान्यीकरण सौदों पर हस्ताक्षर करने के लिए काम कर रहा है।

पैनल द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पैनल का उद्देश्य इजरायल के नए सहयोगी अरब राज्यों के साथ आर्थिक और पर्यटन संबंधों को मजबूत करना है। केसेट के अध्यक्ष मिकी लेवी ने समारोह के दौरान कहा कि हाल ही में इजरायल, यूएई, बहरीन और मोरक्को के बीच "ऐतिहासिक" नए अंतर-संसदीय मैत्री समूह स्थापित किए गए हैं। लेवी ने कहा- "सांसदों के रूप में हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि न केवल हमारी सरकारों के बीच बल्कि लोगों के बीच भी शांति बनी रहे।"

केंद्र सरकार ने सभी एयरलाइन्स को लिखा पत्र, सांसदों को VIP ट्रीटमेंट देने के निर्देश

'Into The Wild with Bear Gryll' में दिखा अजय देवगन का जबरदस्त अंदाज, ख़ुशी से उछले फैंस

सत्येंद्र जैन का बड़ा बयान, कहा- "अगर कोयले की उचित आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -