यूएइ ने किया इजराइल का शाही स्‍वागत, ईरान ने बताया देश द्रोह
यूएइ ने किया इजराइल का शाही स्‍वागत, ईरान ने बताया देश द्रोह
Share:

अबू धाबी: इजराइल का प्रतिनिधिमंडल के यूएई में पहुंचने पर शाही अंदाज में स्वागत हुआ. जी दरअसल यहाँ कोरोना काल को देखते हुए दोनों देशों के बीच कई दौर की वार्ता होने वाली है. इसी के साथ ही प्रतिनिधि मंडल कूटनीति, विज्ञान, प्रदौद्योगिकीऔर व्यापार के सेक्टर में कई मुद्दों पर समझौते करने वाले हैं. इसी को लेकर इजरायल के कट्टर पंथी ईरान के प्रमुख नेता अयातुल्ला अली खामेनेई की प्रतिक्रिया हाल ही में सामने आई है. जी दरअसल अयातुल्ला अल्ली का कहना है कि यह देश द्रोह है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इजरायल और यूएइ के बीच होने जा रहे एग्रीमेंट का करार ज्यादा दिन तक चल नहीं सकेगा.

आप सभी को बता दें कि अबू धाबी में दर्जनों इजराइल की अधिकारी पहुँच चुके हैं. वहीँ उनके साथ यात्रा पर गए प्रेस के लोगों को ऐतिहासिक स्थलों पर आलीशान होटल में ठहरने का प्रबंध करवाने की खबरें सामने आई हैं. वहीँ उससे पहले सभी का हवाई अड्डे पर बहुत ही भव्य तरिके से स्वागत किया गया था. इस दौरान अमीरात के अबू धाबी हवाई अड्डे पर इजराइली झंडे फहराए गए और इजराइली प्रतिनिधिमंडल के सदस्‍यों के स्‍वागत में यूएइ की शाही पगड़ी पहनाकर सभी को बधाई भी दी. इस अवसर पर अमीरात विदेश मंत्रालय के अधिकारी जमाल ने मीडिया से बात की और कहा कि सह अस्तित्व का एक बड़ा संदेश है.

इसके अलावा उन्होंने कहा यह क्षेत्र के लोगों के एक साथ रहने के लिए सहिष्णुता का संदेश है. इसी के साथ वह यह भी बोले कि इजराइल और यूएइ संबंध भविष्‍य में तनावों को कम करने के लिए एक नजीर होगी. इन सभी से परे इजरायल के यूएई में पहुंचने पर फिलिस्तनियों को अच्छा नहीं लगा. फिलिस्तनीनियों का कहना है कि 'यूएइ ने विश्वासघात किया है.'

अमेरिकी विदेश मंत्री ने जताई भारत-चीन सीमा पर शांतिपूर्ण स्थिति की उम्मीद

अमेरिकी पुलिस पर फिर लगा अश्वेत की हत्या का आरोप, मुंह ढंकने के बाद घुटा दम

ट्रंप की सेक्रेटरी को किम जोंग उन ने मारी थी आंख, हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -