ईरान पर इजराइल का बड़ा हमला, परमाणु ठिकाने पर ताबड़तोड़ दागे बम

ईरान पर इजराइल का बड़ा हमला, परमाणु ठिकाने पर ताबड़तोड़ दागे बम

बगदाद: इजराइल ने अपने धुर विरोधी ईरान पर जोरदार हमला कर उसके परमाणु अड्डों को नष्ट कर दिया है। इजराइल के ब्लास्ट से ईरान के यूरेनियम संवर्धन केंद्र और मिसाइल निर्माण केंद्र में आग भड़क गई। इजराइल ने अपने घातक एफ-35 फाइटर जेट द्वारा ईरान के पर्चिन इलाके में मिसाइल निर्माण स्थल पर धावा बोला और उसे नेस्तनाबूद कर दिया। 

कुवैती अखबार अल जरीदा की खबर के मुताबिक, यह घटना पिछले हफ्ते हुई। अखबार ने लिखा कि इजराइल के साइबर हमले से गुरुवार को ईरान के नतांज परमाणु संवर्धन केंद्र में आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ। यह पूरा केंद्र जमीन के भीतर बनाया गया है। कुवैती अखबार ने इस बात का भी दावा किया है कि बीते शुक्रवार को फाइटर जेट एफ-16 स्टील्थ ने ईरान के पर्चिन इलाके में स्थित एक ठिकाने पर बमबारी की थी। बताया जा रहा है कि यही मिसाइल उत्पादन केंद्र था।

इजराइल लगातार यह आरोप लगाता रहा है कि अपने हथियार और मिसाइलों को ईरान यहूदियों के विरोधी हिज्बुल्ला को उपलब्ध करा रहा है। ऐसे में अचानक इस हमले से ईरान को बड़ा झटका लगा है। कहा यह भी जा रहा है कि इजराइल के इस हमले से ईरान का परमाणु कार्यक्रम लगभग दो महीने पीछे चला गया है। ईरान में हुए दोनों ही हमले की इजराइल ने अभी पुष्टि नहीं की है। 

संयुक्त राष्ट्र की कार में सेक्स, UN के दो कर्मचारी निलंबित

कोरोना के चलते घटी सोने की डिमांड, व्यापार घाटे में मिली राहत

एक ही विमानतल पर धराया 32 किलो सोना, 14 लोगों ने बनाया तस्करी का प्लान