इजरायली रक्षा बलों ने गाजा पट्टी में हमास से संबंधित कई सैन्य स्थलों पर किया हमला
इजरायली रक्षा बलों ने गाजा पट्टी में हमास से संबंधित कई सैन्य स्थलों पर किया हमला
Share:

गाजा: इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मंगलवार की रात गाजा पट्टी में हमास से संबंधित कई सैन्य स्थलों पर हमला किया, जिसके जवाब में दिन में पहले आग लगाने वाले गुब्बारों से 20 आग लग गई। आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने खान यूनिस और गाजा शहर में हमास द्वारा संचालित सैन्य परिसरों को निशाना बनाया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइली अग्निशमन सेवा के अनुसार, मंगलवार को गाजा से इज़राइल में कई गुब्बारे भेजे गए, जिससे कई आग लग गई। 21 मई को दोनों पक्षों के बीच संघर्ष विराम में 11 दिनों की लड़ाई समाप्त होने के बाद से यह पहला बड़ा भड़कना है। इसके बाद यहूदी राष्ट्रवादियों ने मंगलवार को पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था, जिसने गाजा चलाने वाले आतंकवादी समूह हमास से धमकियां दी थीं।

इसने कहा कि परिसर में "आतंकवादी गतिविधि" हुई, और आईडीएफ "गाजा पट्टी से जारी आतंकी कृत्यों के सामने, शत्रुता को फिर से शुरू करने सहित सभी परिदृश्यों के लिए तैयार था। हमास के एक प्रवक्ता ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि फिलिस्तीनी अपना "बहादुर प्रतिरोध" जारी रखेंगे और अपने अधिकारों की रक्षा करेंगे "जब तक कि कब्जाधारी को हमारी पूरी भूमि से निष्कासित नहीं किया जाता"। इज़राइल की अग्निशमन सेवा ने कहा कि गाजा से पहले लॉन्च किए गए आग लगाने वाले गुब्बारों ने दक्षिणी इज़राइल में समुदायों द्वारा खेतों में कम से कम 20 आग लगा दी थी।

ताबीज़ की लड़ाई में जोड़ा 'हिन्दू-मुस्लिम' एंगल.., AltNews वाले ज़ुबैर, द वायर सहित 9 पर FIR

लोनी घटना को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ टैग करने में नाकाम रहा Twitter, योगी सरकार ने दर्ज करवाई FIR

नौगाम में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने किया हमला, एक दहशतगर्द ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -