हमने बना ली कोरोना की वैक्सीन ! इजरायल के रक्षा मंत्री का दावा

येरुसलेम:  इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्‍नेट ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि देश के डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट ने कोरोना वायरस का वैक्सीन तैयार कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि इंस्‍टीट्यूट ने कोरोना वायरस के एंटीबॉडी को तैयार करने में बड़ी कामयाबी दर्ज की है। रक्षा मंत्री बेन्‍नेट ने आगे कहा कि कोरोना वायरस वैक्‍सीन के व‍िकास का चरण अ‍ब पूरा हो गया है और शोधकर्ता इसके पेटेंट और व्‍यापक पैमाने पर उत्‍पादन में जुट गए हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के कार्यालय के अंतर्गत चलने वाले बेहद गोपनीय इजरायल इंस्‍टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रीसर्च के दौरे के बाद बेन्‍नेट का यह बयान सामने आया है. रक्षा मंत्री के अनुसार यह एंटीबॉडी मोनोक्‍लोनल तरीके से कोरोना वायरस पर अटैक करती है और संक्रमित लोगों के शरीर के अंदर ही कोरोना वायरस का खात्‍मा कर देती है।

 बेन्‍नेट ने कहा है कि कोरोना वायरस के वैक्‍सीन के विकास का चरण अब पूरा हो चुका है। डिफेंस इंस्‍टीट्यूट अब इस वैक्सीन को पेटेंट कराने की प्रक्रिया में है। इसके अगले चरण में शोधकर्ता इंटरनेशनल कंपनियों से व्‍यवसायिक स्‍तर पर उत्‍पादन के लिए संपर्क करेंगे। बेन्‍नेट ने कहा कि, 'इस बेहतरीन सफलता पर मुझे इंस्‍टीट्यूट के स्‍टाफ पर गर्व है।'  हालाँकि, रक्षा मंत्री ने अपने बयान में यह नहीं बताया कि क्‍या इस दवा का इंसानों पर ट्रायल किया गया है या नहीं।

इटली में लॉकडाउन से छूट देना सरकार को पड़ गया भारी

लॉकडाउन से मिली ढील तो पार्क और कई जगह पर बढ़ने लगी भीड़

'तबाही' की तैयारी के साथ लौटा किम जोंग, दक्षिण कोरिया की सीमा पर एक्शन तेज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -