ईरान की परमाणु साइट्स पर कभी भी हमला कर सकता है इजराइल, सेना को दिया तैयारी का पैसा
ईरान की परमाणु साइट्स पर कभी भी हमला कर सकता है इजराइल, सेना को दिया तैयारी का पैसा
Share:

जेरूसलम: लाल सागर (Red Sea) में इजरायल, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और बहरीन (Bahrain) की नेवी ने कुछ दिनों पहले अमेरिकी युद्धपोत (US Warship) के साथ संयुक्त सुरक्षा अभियानों का पूर्वाभ्यास किया था. इससे ठीक एक माह पूर्व इजरायल के बंदरगाह शहर इलियट (Eilat) के उत्तर में एक रेगिस्तानी एयरपोर्ट पर वॉर-गेम का आयोजन किया गया. 

इसमें इजरायल और सात अन्य देशों के फाइटर जेट्स को आसमान में गरजते हुए देखा गया. इन सैन्य अभ्यासों का उद्देश्य ईरान (Iran) को कड़ी चेतावनी देना है. वहीं, ईरान ने भी हाल के दिनों में अपना खुद का सैन्य अभ्यास किया. ये तमाम घटनाक्रम ऐसे वक़्त में सामने आ रहे हैं, जब इजरायल में कई लोगों को इस बात का भय सता रहा है कि कहीं देश को खुद ही सैन्य तरीके से ईरान के परमाणु कार्यक्रम (Iran’s nuclear programme) पर अटैक न करना पड़े.

इजरायली की नफ्ताली बेनेट सरकार ने ईरान के परमाणु ठिकानों के खिलाफ संभावित हमले के लिए इजरायली सशस्त्र बलों को तैयार करने के लिए 1.5 बिलियन डॉलर आवंटित किए हैं. इसके साथ ही, देश में रोज़ाना नेताओं और सैन्य अधिकारियों की तरफ से ईरान को हमले की चेतावनी दी जा रही है. हालांकि, जानकारों का कहना है कि इजरायल की ईरान के साथ जंग की कोई मंशा नहीं है, मगर वह ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा.

NASA और Spacex धरती को एस्टेरॉयड के हमलों से बचाने के लिए लॉन्च करेगा स्पेसक्राफ्ट

संयुक्त राष्ट्र के उप सचिव ने मानव तस्करी से निपटने के लिए वैश्विक कार्रवाई का आह्वान

इसराइल, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात जलवायु संकट से निपटने के लिए सहयोग पर सहमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -