इजराइल ने सीरिया पर मिसाइल दागी
इजराइल ने सीरिया पर मिसाइल दागी
Share:

जेरुसलेम: इजराइल सेना ने दावा किया है कि इसने रविवार को सीरिया में हवाई हमले किए हैं, बता दें कि सीरियाई सेना ने इसके पहले उत्तरी इजरायल में एक एफ-16 इजरायली विमान को नेस्तनाबूद कर दिया था. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इजरायली रक्षा बलों की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसने तीन हवाई रक्षा बैटरियों और चार ईरानी लक्ष्यों सहित कुल 12 लक्ष्यों पर हमले किए. 

इजरायल ने कहा कि, उसने इजराइली विमान को मार गिराने के बाद सीरिया में अपने जेट विमान भेजे,  इजराइली विमान के भीतर लगा ड्रोन ईरानी ठिकानों  पर हमला करने के अभियान पर था.  इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, "सीरिया में ईरान के सैन्य ठिकाने सहित बारह ठिकानों को निशाना बनाया गया." विमान नष्ट होने के बारे में आईडीएफ (इजराइल डिफेंस फोर्स) ने कहा कि उनके पायलट विमान से सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे हैं. 

इजरायली सेना ने कहा कि, आईडीएफ ईरानी हमले और सीरियाई प्रतिक्रिया को असामान्य अतिक्रमण और इजरायली संप्रभुता का उल्लंघन मानती है. उल्लेखनीय है कि सीरिया में ईरान और चरमपंथी संगठन हिज़बुल्लाह, सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के समर्थन में लड़ रहे हैं, ये दोनों ही इजराइल के खिलाफ हैं. इसलिए सीमा पर जब-तब टकराव होता रहता है.

ओपेरा हाउस में मोदी ने कहा 21वीं सदी एशिया की है

आज होगा यूएई में मंदिर का शिलान्यास

'A' नाम से जाना जाता है ये फेमस आइलैंड, जानिए इसके पीछे की कहानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -