इजरायल, बहरीन नेताओं ने नेतन्याहू की यात्रा पर की चर्चा
इजरायल, बहरीन नेताओं ने नेतन्याहू की यात्रा पर की चर्चा
Share:

यरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उन्होंने बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा को खाड़ी राज्य का दौरा करने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि नेतन्याहू जितनी जल्दी हो सके बहरीन की यात्रा करेंगे, एक बार कोरोना प्रतिबंध इसकी अनुमति देंगे।

बयान के अनुसार, इसके अलावा, बहरीन भी एक नियोजित कोरोना वैक्सीन फैक्टरी में संभावित निवेश की जांच कर रहा था जो इसराइल में बनाए जाने की उम्मीद है। बयान में आगे लिखा है-"क्राउन प्रिंस ने कहा कि वह बहरीन के एक वैक्सीन विनिर्माण संयंत्र में निवेश में शामिल होने की संभावना की जांच करने में रुचि रखते हैं, जिसे इजरायल में अन्य देशों के साथ मिलकर स्थापित करने की योजना है।

नेतन्याहू ने इससे पहले फरवरी में घोषणा की थी कि उन्होंने इजरायल की महामारी के नेतृत्व वाले लॉकडाउन के कारण बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी पहली आधिकारिक यात्राओं को स्थगित कर दिया। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, लॉकडाउन के कुछ प्रतिबंधों को हटा लिया गया है लेकिन निवर्तमान और आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध अभी भी प्रभावी है। इजरायल ने 2020 में संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए अमेरिका के दलाली करने वाले समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

अमेरिका ने LoC घुसपैठ को ठहराया दोषी फिर पकिस्तान को लेकर कही ये बात

भारत-पाकिस्तान के संघर्षविराम के निर्णय का अमेरिका ने किया स्वागत, कही ये बात

पाकिस्तान, भारत की सेनाएं युद्धविराम पर सभी समझौतों के सख्त पालन के लिए हुआ सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -