इस्राइल ने सीरिया पर किया हमला
इस्राइल ने सीरिया पर किया हमला
Share:

जेरुसलम : सीरियाई सेना ने उत्तरी इस्राइल में शनिवार को भीषण टेंक रोधी हमला किया जिसमे इस्राइल के एक फाइटर जेट F-16 को ध्वस्त कर दिया गया, इस बात की पुष्टि इस्राइली सेना ने की है. इस्राइल रक्षा सेना (IDF) ने जानकारी देते हुए कहा कि सीरिया के ड्रोन के संपर्क में इस्राइल के गश्ती हैलीकॉप्टर के आ जाने के बाद यह घटना घटी.

जब इस्राइल के फाइटर जेट को ध्वस्त किया गया तो इस पर इस्राइल की तरफ से भी जवाबी कार्यवाही की गई. वहीँ इस्राइल ने सीरिया पर आरोप लगते हुए बताया कि इस्राइल की सीमा में एक ईरानी ड्रोन के घुसने के बाद उसे मार गिरया गया जिसके बाद यह घटना घटित हुई. लड़ाकू विमान के नष्ट होने से पहले इसमें सवार 2 पायलटों ने पैराशूट के साथ छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली.

वहीँ इस्राइल की सेना का कहना है कि सीरिया में कथित ईरानी ठिकानों पर इस्राइली सेना ने भी हमला बोला है और सीरिया से युद्ध के बाद इस्राइल का विमान पहली बार ध्वस्त किया गया. वहीँ IDF ने एक ट्वीट कर कहा कि - "इस्राइली साम्राज्य में गंभीर संकट के लिए ईरान जिम्मेदार है. IDF ने ईरानी हमले के बाद सीरिया में ईरान और सीरिया के 12 सैन्य सैन्य ठिकानों पर हमले किए."

वहीँ इस्राइली सेना के प्रवक्ता का कहना है कि - "हम अपने ऊपर हमला करनेवाले को कड़ी कीमत चुकाने के लिए बाध्य कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल हम स्थिति को गंभीर नहीं करना चाहते." सीरिया ने इस्राइल के आरोप को नकारते हुए अपने ड्रोन के इस्राइली क्षेत्र में घुसने के आरोप को झूठा करार दिया है.

डाक के द्वारा भेजी गई इंसानों की खोपड़ी

मालदीव को लेकर चीन पाकिस्तान एक तरफ

कहीं डोनाल्ड ट्रम्प गंजे तो नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -