इजराइल ने फिर दबोचे 4 फलीस्तीनी कैदी, जेल तोड़कर हुए थे फरार
इजराइल ने फिर दबोचे 4 फलीस्तीनी कैदी, जेल तोड़कर हुए थे फरार
Share:

यरुशलम: इजरायल की सबसे हाई टेक जेल से भागने वाले छह फलस्तीनी कैदियों में से चार को शनिवार सुबह तक फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, दो कैदी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं. ये छह कैदी इस सप्ताह जेल से भाग निकले थे. इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स में कैदियों के पकड़े जाने के बारे में जानकारी दी गई है.

जिन कैदियों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें 2000 के दशक की शुरुआत में दूसरे फलस्तीनी विद्रोह का एक आतंकी जकारिया जुबैदी भी शामिल है. तस्वीरों में जुबैदी और एक अन्य अज्ञात शख्स को जमीन पर बैठे, आंखों पर पट्टी बांधे और हथकड़ी पहने हुए देखा जा सकता है. वहीं, दो कैदियों को पकड़े जाने को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. इन दो कैदियों की गिरफ्तारी तब हुई है, जब इजरायली पुलिस ने कहा कि उन्होंने छह में से दो फलस्तीनियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. 

इन कैदियों के भागने के बाद इजरायल अलर्ट हो गया था. वहीं, कैदियों के वापस पकड़े जाने के तत्काल बाद ही फलस्तीनी मिलिशिया ने गाजा पट्टी (Gaza Strip) से इजरायल की तरफ रॉकेट दागे. इजरायली सेना ने कहा कि इन रॉकेटों को एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया है. हालांकि, किसी भी फलस्तीनी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

जापान के लोकप्रिय वैक्सीन मंत्री कोनो अगले नेता की दौड़ में हुए शामिल

VIDEO: लिम्बो स्केटर सृष्टि शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

विशेष राष्ट्रपति दूत जॉन केरी जलवायु परिवर्तन वित्तपोषण पहल के लिए कर रहे भारत यात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -