दूसरी बार इस्माइल हनीयेह चुने गए हमास प्रमुख
दूसरी बार इस्माइल हनीयेह चुने गए हमास प्रमुख
Share:

हमास के एक करीबी सूत्र ने सोमवार को कहा कि हमास नेता इस्माइल हनीयेह को आतंकी समूह के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए चुना गया है। 2 अगस्त को एक मीडिया बयान में, हमास ने कहा कि सालेह औरी को हनियेह के डिप्टी के रूप में चुना गया था, और कहा कि "आंदोलन ने फिलिस्तीन के अंदर और बाहर अपने आंतरिक चुनावों को अंतिम रूप दिया है"।

हनीयेह, जो पहली बार 2017 में चुने गए थे, अब कथित रूप से 2025 तक हमास का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने खालिद मशाल की जगह ली, जिन्होंने 1996 से आतंकी समूह का नेतृत्व किया था। अल-कुद्स के अनुसार, हमास की शूरा काउंसिल ने शनिवार को बुलाई और हनीयेह को चुना। परिषद रविवार को फिर से बुलाई जाएगी और हनीयेह के डिप्टी और हमास के राजनीतिक ब्यूरो के शेष सदस्यों का चुनाव करेगी।

पश्चिमी गाजा शहर के एक शरणार्थी शिविर में 1963 में पैदा हुए हनीयेह को मेशाल की जगह लेने के बाद पहली बार 2017 में आंदोलन के पोलित ब्यूरो प्रमुख के रूप में चुना गया था। हमास के आंतरिक चुनाव गाजा पट्टी, वेस्ट बैंक और विदेशों में आंदोलन के राजनीतिक कार्यालयों के चुनाव के साथ शुरू होते हैं, और फिर आंदोलन के पोलित ब्यूरो के प्रमुख और उप प्रमुख का चुनाव करते हैं। हमास के फ़तह प्रतिद्वंद्वियों में आम तौर पर उत्सव के चुनाव होते हैं जो सार्वजनिक मतदान स्थलों पर बड़ी भीड़ खींचते हैं। 

पुरानी चम्मच ने चमकाई शख्स की किस्मत, 90 पैसे में खरीदी चम्मच 2 लाख रूपये में बेची

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु को मेडल जीतने पर कोच गोपीचंद ने दी बधाई, लेकिन साइना नेहवाल ने....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -