मौत का आइलैंड : यहां जाने से खुद सरकार भी डरती है, कब हो जाए मौत पता नहीं
मौत का आइलैंड : यहां जाने से खुद सरकार भी डरती है, कब हो जाए मौत पता नहीं
Share:

आज के समय में दुनिया में ऐसे कई ऐसे आइलैंड बने हुए हैं, जो कि अपनी खूबसूरती के लिए काफी विख्यात हैं और आज हम आपको एक ऐसे ही आइलैंड के बारे में बता रहे हैं. वेनीसिया झील के उत्तर दिशा में स्थित इस रहस्यमयी आइलैंड को पोवेग्लिया आइलैंड के नाम से जाना जाता है और यहां जाना या मौत को बुलावा देना एक ही बात होती है. इसके साथ ही कहा जाता है कि यहां जाने वाले लोगों का लौटकर वापस आना काई मुश्किल होता है. तो जानिए ऐसा क्यों...

दरअसल, बात यह है कि इस आइलैंड से जुड़ी एक खौफनाक कहानी है, जिसकी वजह से लोग यहां जाना नहीं चाहते हैं. लेकिन सरकार द्वारा भी यहां लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगाया है. साथ ही इसे लेकर कहा जाता है कि सैकड़ों साल पहले इस आइलैंड पर प्लेग के मरीजों को मरने के लिए लाकर छोड़ दिया जाता था और जो लोग मर जाते थे, उन्हें यही पर दफना भी देते थे. 

साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि इस आइलैंड पर प्लेग के मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ गई थी और ऐसे में लगभग 1 लाख 60 हजार बीमार लोगों को आइलैंड पर ही जिंदा जला भी दिया गया था और इसके बाद से इस आइलैंड को भूतहा भी माना जाने लगा और यह पूरी तरह से वीरान रह गया. लेकिन 1922 में इस आइलैंड पर मेंटल हॉस्पिटल (मानसिक रोगियों का अस्पताल) बनाया गया था, लेकिन कुछ सालों बाद ही उसे बंद भी कर दिया गया था औरइसके पीछे कारण यह है कि अस्पताल के डॉक्टरों से लेकर नर्सों और मरीजों तक को यहां कई असामान्य सी चीजें नजर आने लगी थीं. 

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दो मुंह वाली मछली

ये है मौत का सेब, इसके पेड़ का हर हिस्सा है जहरीला

जब ट्रैन के इंजन में निकला सांप, ऐसे पोस्ट के साथ शेयर हुई तस्वीर

इस चीनी कपल ने की पाकिस्तानी रिवाज से शादी, जानें क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -