इस्लामी-खुरासान प्रांत सभी अफगान प्रांतों में विस्तार  करेगी
इस्लामी-खुरासान प्रांत सभी अफगान प्रांतों में विस्तार करेगी
Share:

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत (IS-K), जिसने अफगानिस्तान में कई आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दिया है, अब देश के लगभग सभी प्रांतों में फैल गया है। स्पुतनिक की एक रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि डेबोरा लियोन ने कहा है कि तालिबान आईएस-के को रोकने में असमर्थ हैं। उन्होंने अफगानिस्तान पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ब्रीफिंग के दौरान इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत के विस्तार को रोकने में तालिबान की अक्षमता की भी आलोचना की।

तालिबान ने मंगलवार को घोषणा  कि की उसने इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत से जुड़े होने के आरोप में 11 लोगों को हिरासत में लिया है। संदिग्धों को दाइकुंडी के अफगान क्षेत्र में पकड़ा गया था।  यह भी कहा गया कि संदिग्धों ने हथियार जब्त कर लिए थे, और एक की  जांच चल रही है ।

तालिबान ने हाल ही में एक बड़े पैमाने पर अभियान के दौरान कंधार प्रांत में आईएसआईएस-के के एक सदस्य को हिरासत में लिया और तीन अन्य को मार डाला । तालिबान के अधिकारियों ने कहा कि प्रांत में आईएसआईएस-के के चार ठिकाने नष्ट कर दिए गए हैं। आईएस-के के खिलाफ तालिबान की गतिविधियां युद्धग्रस्त देश में बम विस्फोटों उसे विदेश के द्वारा प्राप्त हुए है ,जब विद्रोही समूह ने अफगानिस्तान से अमेरिका और अन्य पश्चिमी सैनिकों के देश से बाहर जाने के बाद   देश पर नियंत्रण कर लिया था।

Ind vs NZ: मैच के बाद कप्तान रोहित ने मोहम्मद सिराज को जड़ दिया चांटा, वायरल हुआ Video

सिद्धू के नक्शेकदम पर गुलाम नबी आज़ाद, कांग्रेस हाई कमान को दिया अल्टीमेटम

क्या अगले साल खुद की डिजिटल करेंसी लॉन्च करेगा भारत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -