भारत और बांग्लादेश में बड़े आतंकी हमले करेगा IS, जारी किए चेतावनी भरे पोस्टर
भारत और बांग्लादेश में बड़े आतंकी हमले करेगा IS, जारी किए चेतावनी भरे पोस्टर
Share:

ढाका: इस्लामिक स्टेट (आइएस) से सम्बंधित संगठन 'अल-मुरसलत' नामक आतंकवादी संगठन ने श्रीलंका की तरह ही भारत और बांग्लादेश में आतंकी हमले करने की धमकी दी है। समूह ने चेतावनी भरा पोस्टर जारी करते हुए कहा है कि, 'बंगाल और हिंद में खलीफा के लड़ाकों की आवाज कभी थम नहीं सकती। हमारी बदले की प्यास कभी शांत नहीं होगी। ' 

उल्लेखनीय है कि ईस्टर के अवसर पर श्रीलंका में तीन चर्चो और तीन होटलों में हुए फिदायीन हमलों में 253 लोग मारे गए थे। खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस संगठन ने अबु मुहम्मद अल-बंगाली को बांग्लादेश में अपना मुखिया बनाया है। बंगाली को आतंकी हमले का प्लान बनाने और नए आतंकियों की भर्ती करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस धमकी भरा पोस्टर जारी करने से पहले इस आतंकवादी संगठन ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुलिस्तां थियेटर के समीप हल्का धमाका कराया था। इसमें किसी की जान तो नहीं गई थी, किन्तु कुछ पुलसिकर्मी जरूर घायल हुए हैं।

यह धमकी ऐसे वक़्त में भी आइ है जबकि पांच वर्ष बाद आइएस सरगना अबु बक्र अल-बगदादी का एक वीडियो भी मीडिया में आया है। जिसमें उसने सीरिया में अपने संगठन की हार की बात स्वीकारी है और मुस्लिमों को ईसाईयों के प्रति भड़काया है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को संदेह है कि IS अपने छोटे गुटों के माध्यम से भारत के साथ ही बांग्लादेश में आतंकी हमले कर सकता है। इसलिए खुफिया एजेंसियों की निगाह बांग्लादेश में होने वाली प्रत्येक छोटी-बड़ी गतिविधियों पर बनी हुई है।

खबरें और भी:-

अमेरिका में भारतीय परिवार के चार सदस्यों की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

विश्व कप टीम में विजय शंकर के चुनाव पर कुछ ऐसा बोले सौरव गांगुली

चीन का दावा, भारत में नहीं पीएम मोदी जैसा नेता, उनकी सत्ता में वापसी तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -