इराक के चेकपॉइंट पर इस्लामिक आतंकियों का हमला, 13 पुलिसकर्मियों की मौत
इराक के चेकपॉइंट पर इस्लामिक आतंकियों का हमला, 13 पुलिसकर्मियों की मौत
Share:

बगदाद: विश्व के खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इराक के एक शहर में चेकप्वाइंट को टारगेट बनाकर हमला किया है। यह हमला इराक के किरकुक शहर में किया गया है। इस हमले में 13 पुलिसकर्मियों की जान गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी इराक में किरकुक से 30 किमी (18 मील) दक्षिण-पश्चिम में अल-रशद शहर के एक गाँव में तैनात पुलिस और हमलावरों के बीच दो घंटे तक संघर्ष हुआ। आतंकियों ने इस हमले में पुलिस के तीन वाहनों को तबाह कर दिया। 

दरअसल, आतंकियों ने पुलिस को चौकी तक पहुँचने से रोकने के लिए सड़क किनारे बम लगा दिए थे। हालाँकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इराक के इस इलाके में इस्लामिक स्टेट के आतंकी एक्टिव हैं, ऐसे में IS के आतंकियों पर ही संदेह जा रहा है। बता दें कि इराक के उत्तरी क्षेत्र की पहाड़ियों और पश्चिमी इराक के रेगिस्तान में सेना, इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अभियान चलाती रहती है। इराक के इन इलाकों में IS के आतंकी काफी सक्रिय हैं और वे यहाँ छिपे रहते हैं। इन इलाकों में IS के आतंकी आए दिन हमले करते रहते हैं। हालाँकि, बीते कुछ वर्षों में यहाँ आतंकी हमलों में कमी आई है। इराक के इन इलाकों में आतंकी घात लगाकर बैठे रहते हैं और सुरक्षा बलों को टारगेट करते हैं।

इससे पहले जुलाई महीने में भी IS के आतंकियों ने हमला किया था। उस हमले में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। यह हमला सदर सिटी के अल-वॉहेइलत बाजार में किया गया था, जो कि बगदाद का एक उपनगर है। वहीं इराक में लगभग 3500 अंतरराष्ट्रीय सैनिक मौजूद हैं। इनमें से 2500 अमरीकी सैनिक हैं। हालाँकि, निरन्तर हो रहे आतंकी हमलों के बाद अमरीका यहाँ से भी अपने सैनिकों की तादाद कम कर रहा है।

युगांडा की राजधानी कंपाला में इमारत ढहने से 3 की मौत

भारत और पीएम मोदी का विरोध बर्दाश्त नहीं करेगा नेपाल, अपने नेताओं को दी कड़ी चेतावनी

ईरान अस्थिरता पैदा करने के विदेशी प्रयासों के खिलाफ अफगानिस्तान का करेगा समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -