भाजपा नेता को आत्मघाती विस्फोट से उड़ाना चाहता था 'इस्लामिक स्टेट' का आतंकी, रूस में धराया
भाजपा नेता को आत्मघाती विस्फोट से उड़ाना चाहता था 'इस्लामिक स्टेट' का आतंकी, रूस में धराया
Share:

मॉस्को: रूस में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का एक फिदायीन हमलावर (Suicide Bomber) गिरफ्तार किया गया है. उसने भारत में सत्ताधारी दल यानी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक बड़े नेता को आत्मघाती हमले में मारने की साजिश रची थी. रूस की सरकारी एजेंसी फेडरेल सिक्योरिटी सर्विस ने आज यानी सोमवार को उसकी गिरफ़्तारी की जानकारी दी है. रूसी सिक्योरिटी एजेंसी ने आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट से संबंधित एक आतंकी को पकड़ा था, बाद में उसे FSB ने हिरासत में ले लिया है.

फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने मध्य एशियाई देश के एक मूल निवासी के तौर पर उसकी पहचान की है. रिपोर्ट के अनुसार, उसने भारत में भाजपा के बड़े नेता पर हमला करने का प्लान बना रखा था. सिक्योरिटी सर्विस द्वारा एक बयान में इस संबंध में जानकारी दी गई है. एजेंसी के अनुसार, आरोपी ने अप्रैल से जून तक तुर्की में आतंक का प्रशिक्षण लिया था. उसे IS के एक नेता ने फिदायीन हमलावर के रूप में भर्ती किया था. वहां उसे सुसाइड अटैक का प्रशिक्षण दिया गया था. वह टेलीग्राम के माध्यम से इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ था. इसके बाद आतंकी ने ISIS के प्रति निष्ठा की कसम खाई थी. 

रूस की सरकारी एजेंसी के अनुसार, आतंकी संगठन ने उसे आवश्यक दस्तावेज़ों के साथ रूस भेजा और उसके बाद यहां से भारत भेजने का प्रबंध किया था, जहां उसे भाजपा के किसी बड़े नेता पर हमला करने का काम सौंपा गया था. हालांकि आतंकी ने किस भारतीय नेता को उड़ाने की साजिश रची थी, इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हो पाया है.

जैसा तुर्की के साथ किया, वैसा भारत के साथ नहीं कर सकता अमेरिका - रूस

VIDEO: अमेरिका में फिर दिखी पुलिस बर्बरता, 3 अफसरों ने बेरहमी से की शख्स की पिटाई

मुस्लिम महिला ने क़ुरान जलाई, इलज़ाम लगा अशोक पर.., सर तन से जुदा करने पहुंचे कट्टरपंथी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -