कोयंबटूर ब्लास्ट केस में इस्लामिक स्टेट का आतंकी शेख हिदायतुल्ला गिरफ्तार, श्रीलंका में भी किया था धमाका
कोयंबटूर ब्लास्ट केस में इस्लामिक स्टेट का आतंकी शेख हिदायतुल्ला गिरफ्तार, श्रीलंका में भी किया था धमाका
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। NIA ने बताया है कि तमिलनाडु के कोयंबटूर ब्लास्ट मामले में संदिग्ध के साथ उसके कुछ लिंक सामने आए हैं। हैरानी की बात ये है कि इस्लामिक स्टेट का ये ही आतंकी 2019 के श्रीलंका ईस्टर डे ब्लास्ट में भी मास्टरमाइंड के संपर्क में था। NIA ने हमले को अंजाम देने की योजना में शामिल एक अन्य सनोफर अली नामक संदिग्ध को भी अरेस्ट किया है। कोयंबटूर में 23 अक्टूबर को कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास दिवाली के अवसर पर एक बड़ा ब्लास्ट हुआ था, जिसमें कथित रूप से संदिग्ध आतंकी की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NIA अधिकारियों ने बताया है कि IS के आतंकी की शिनाख्त शेख हिदायतुल्ला के रूप में हुई है, जिसने कथित रूप से 21 अप्रैल, 2019 को श्रीलंका में घातक ईस्टर संडे बम ब्लास्ट्स के मास्टरमाइंड मौलवी ज़हरान बिन हाशिम के संपर्क में था, जिसमें 250 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि हिदायतुल्ला और सनोफर अली दोनों को तमिलनाडु से अरेस्ट किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, NIA ने एक बयान में कहा है कि, 'जांच से पता चला है कि आरोपियों ने फरवरी 2022 में इरोड जिले के सत्यमंगलम वन के असनूर और कदंबूर के जंगली क्षेत्रों के आंतरिक इलाकों में एक आपराधिक साजिश रची थी।' 'इन बैठकों की अगुवाई पहले से गिरफ्तार आरोपी उमर फारूक कर रहे थे और मृतक आरोपी जमीशा मुबीन (जो कोयंबटूर ब्लास्ट में मारा गया) ने मोहम्मद अजहरुद्दीन, शेख हिदायतुल्ला और सनोफर अली के साथ बैठकों में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने आतंकी गतिविधियों की तैयारी करने और उन्हें अंजाम देने की योजना बनाई।'

नेशनल यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी कर सकता है उत्तर प्रदेश

गुड न्यूज़ ! नए साल में इतने प्रतिशत बढ़ने वाला है DA

बिहार शिक्षा विभाग में भर्ती नहीं, बल्कि इस तरह से भरे जाएंगे सभी पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -