इस्लामिक स्टेट का दवा, मोजाम्बिक में गैस परियोजनाओं  के पास हुआ हमला
इस्लामिक स्टेट का दवा, मोजाम्बिक में गैस परियोजनाओं के पास हुआ हमला
Share:

इस्लामबाद: दिनों दिन बढ़ती जा रही घटनाओं की किस्से कहानी आज लोगों के दिलों में कोहराम मचा रहे है. जंहा देखों वहां कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो पूरी तरह से हिला कर रख देता है.  मिलिटेंट समूह इस्लामिक स्टेट ने उत्तरी मोजाम्बिक में गैस परियोजनाओं के पास एक हमले की जिम्मेदारी ली है. मोजाम्बिक के अधिकारियों और सुरक्षा विश्लेषकों ने कहा कि विद्रोहियों ने सोमवार को मोकिमबो दा प्राया पर हमला कर दिया. वहीं, बताया गया कि मंगलवार को विद्रोहियों को बाहर धकेल दिया गया, लेकिन कुछ क्षेत्रों और उसकी सेना की बैरकों पर उनके द्वारा कब्जा कर लिया गया.

मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि इस्लामिक स्टेट ने अपनी समाचार एजेंसी के माध्यम से हमले का दावा किया, जिसमें कहा गया कि दर्जनों सैनिक और पुलिस अधिकारी मारे गए या घायल हुए. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सरकार ने मृतकों या घायलों का आंकड़ा उपलब्ध नहीं कराया है. 

यदि हम बात करें सूत्रों कि तो यह पता चला है कि एजेंसी ने बीते मंगलवार यानी 24 मार्च 2020 की रिपोर्ट में कहा, 'सैन्य सूत्रों ने अमाक को बताया कि इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने कस्बे में पांच सेना और पुलिस बैरकों पर हमला किया. हथियार, गोला-बारूद और अन्य उपकरण भी जब्त किए गए.'

18 हज़ार मौतें, 4 लाख से अधिक संक्रमित, पूरी दुनिया के लिए 'काल' बना कोरोना

पूरी दुनिया लॉकडाउन लेकिन चीन में काम शुरू, फैक्ट्रियों में वापस लौटे कर्मचारी

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा दावा, हवा में वायरस फैलने को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -