+

इस्लामाबाद हाई कोर्ट को जल्द मिल सकती है पहली महिला जज, भेजी गई सिफारिश

इस्लामाबाद हाई कोर्ट को जल्द मिल सकती है पहली महिला जज, भेजी गई सिफारिश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इस्लमाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) में जल्द ही एक ऐतिहासिक कार्य हो सकता है। इस्लमाबाद हाई कोर्ट में पहली महिला न्यायाधीश नियुक्त जल्द ही हो सकती है। इस्लमाबाद हाई कोर्ट की स्थापना जनवरी 2011 में की गई थी। मंगलवार को सम्बंधित अधिकारीयों द्वारा इस बारे में जानकारी दी गई है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कानून मंत्रालय ने पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश (CJP) आसिफ सईद खान खोसा की अध्यक्षता वाले पाकिस्तान न्यायिक आयोग को इस्लमाबाद हाई कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश अतहर मीनल्लाह की सिफारिश की औपचारिक सूचना दे दी थी। पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश को केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री और न्यायाधीश फरोग नासिम द्वारा भेजे गए दस्तावेज के मुताबिक, न्यायमूर्ति मीनल्लाह द्वारा नामांकित तीन वकीलों के पैनल में लुब्ना सलीम परवेज का नाम  शामिल हैं।

लुब्ना सलीम परवेज सिंध हाई कोर्ट की वर्तमान उप महान्यायवादी हैं। इस्लामाबाद के रहने वाले वकील फैज अंजुम जंद्राम और बलूचिस्तान के गुलाम आजम कंबरानी दो अन्य नामांकित लोग हैं। सीजेपी अतिरिक्त जज के एक वर्ष के कार्यकाल के लिए तीनों वकीलों के नाम पर विचार करेगा, इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

प्याज की कीमत में आया फिर उछाल, MMTC की निविदाएं जारी

तेज रफ़्तार से चल रही है वित्त मंत्रालय की यह स्कीम , 5,000 करोड़ का बकाया आया सामने

व्यापार मेले का उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी, मुख्य विषय होगा ‘कारोबार सुगमता’