ISL 6: आज मुम्बई और चेन्नइयन के बीच होगा आमना सामना
ISL 6: आज मुम्बई और चेन्नइयन के बीच होगा आमना सामना
Share:

हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन में प्लेऑफ के लिए अब केवल एक ही स्थान बचा हुआ है और इस स्थान पर अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को यहां मुम्बई फुटबाल एरेना में मुम्बई सिटी एफसी और चेन्नइयन एफसी एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे. मुम्बई और चेन्नइयन में से जो टीम जीतेगी, वह इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी और अंतिम टीम बन जाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह करो या मरो का मुकाबला होने वाला है. एफसी गोवा, एटीके और बेंगलुरू एफसी पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं. मुम्बई सिटी 17 मैचों में 26 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि चेन्नइयन की टीम 16 मैचों में 25 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है. मुम्बई के मुकाबले चेन्नइयन के पास प्लेऑफ में पहुंचने का ज्यादा मौका है. चेन्नइयन अगर ड्रॉ भी खेलती है तो उसके पास अगले और अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा.

जहां एक तरफ इस मैच में मिलने वाली जीत चेन्नइयन को प्लेऑफ में पहुंचा देगी तो वहीं दूसरी तरफ ड्रॉ खेलने के बाद उसके पास अपने अगले मैच में भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा, जोकि उसे अगले सप्ताह नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेलना है. वहीं, अगर चेन्नइयन इस मैच में हारती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. इस मैच में ओडिशा एफसी भी अपनी नजरें जमाए होंगी, जोकि छठे नंबर पर काबिज है.

मुम्बई के लिए ये अच्छी बात यह है कि वह अपने घर में खेल रही है, जहां उसने पिछले तीन मैच जीत लिए हैं. जॉर्ज कोस्टा के मार्गदर्शन वाली टीम चाहेगी कि वह घर में लगातार चौथी जीत दर्ज करके प्लेऑफ का टिकट कटाए. कोस्टा ने कहा, "अच्छी बात यह है कि कल का मैच हमारे ऊपर निर्भर है. अगर हम जीतते हैं तो फिर हम टॉप-4 में पहुंच जाएंगे. एक मैच को जीतने के लिए हमारे पास 90-95 मिनट का समय है और मुझे विश्वास है कि हम ऐसा करेंगे. टॉप-4 में खुद को पहुंचाने के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने जा रहे हैं. " चेन्नइयन के पास नेरिजुस व्लास्किस और राफेल क्रिवेल्लारो के रूप में दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर टीम काफी हद तक निर्भर है. दोनों खिलाड़ी अब तक क्रमश : 13 और सात गोल कर चुके हैं. दो बार की चैंपियन ने अपने पिछले मैच में एटीके को 3-1 से हराया और टीम पिछले छह मैच से अजेय चल रही है. चेन्नइयन के कोच ऑवेन कॉयले ने कहा, "हमारे पास कई खिलाड़ी हैं. व्लास्किस और क्रिवेल्लारो के अलावा हमारे पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं. लेकिन, हमारी ताकत टीम का एकजुट होकर प्रदर्शन करना है. यह हमें देखने को मिलेगा. जब मैं यहां क्लब में आया था तो सभी ने कहा कि हमारे पास कोई मौका नहीं है. हम 10 मैच जीतने के लिए दबाव में थे."

Ind VS NZ: न्यूज़ीलैंड के रॉस टेलर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Ind Vs NZ: कल सुबह 4 बजे से शुरू होगा भारत-न्यूज़ीलैंड टेस्ट मैच, यह हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

अंडर-17: भारतीय टीम ने 1-0 से रोमानिया को हराया, 12वें मिनट में इस खिलाड़ी ने दागा गोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -