ISL 6: गोवा ने मुंबई को 5-2 से हराकर हासिल किया शीर्ष स्थान

Feb 14 2020 05:52 PM
ISL 6: गोवा ने मुंबई को 5-2 से हराकर हासिल किया शीर्ष स्थान

बुधवार को बीते सीजन का फाइनल खेलने वाले एफसी गोवा ने अपने घर में लगातार छठी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है. गोवा ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 5-2 से हराया. गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 20वें और 80वें मिनट में गोल किए जबकि हुगो बोउमोस ने 38वें तथा जैकीचंद सिंह 39वें मिनट में शानदार गोल दागा. मुम्बई के मोहम्मद रफीक (87वें मिनट) का एक आत्मघाती गोल भी गोवा के खाते में जुड़ा. गोवा के लिए रावलिन बार्जेस ने 18वें और बिपिन सिंह ने 57वें मिनट में गोल किए.

गोवा की इस सीजन में 17 मैचों में यह 11वीं जीत है और वह 36 अंकों के साथ फिर से शीर्ष स्थान पर विराजमान है. मुम्बई के 17 मैचों से 26 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर ही बनी हुई है. मुम्बई की हार ने ओडिशा एफसी को प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने से बचा लिया. मैच में पहले 15 मिनट बीत जाने के बाद अगले पांच मिनट में एक के बाद एक दो गोल देखने को मिले. पहले मुम्बई ने 18वें मिनट में रॉवलिन बॉर्जेस के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. लेकिन, गोवा ने दो मिनट बाद ही शानदार वापसी करते हुए कोरोमिनास के गोल के दम पर मुकाबले में 1-1 की बराबरी कायम कर ली. गोवा के इस गोल में बोउमोस का असिस्ट रहा.

दूसरे हाफ में मुम्बई एक गोल से पीछे रह गई थी और गोवा इस अंतर को बढ़ाना चाहती थी. इसी क्रम में कोरो ने 80वें मिनट में गोल करते हुए गोवा को 4-2 से आगे कर दिया. इस गोल में बोउमोस का असिस्ट था. कोरो का यह इस सीजन का 13वां गोल है. वह अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के राय कृष्णा (13) के साथ बराबरी पर आ गए हैं. इस गोल के आघात से मुम्बई की टीम अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोहम्मद रफीक ने एक आत्मघाती गोल करते हुए गोवा को 5-2 से आगे कर दिया. अब मुम्बई के लिए वापसी नामुमकिन था और वह अंतत: इस सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई.

सरकार ने अर्जुन पुरस्कार विजेता और अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजों को शस्त्रों की संख्या में दी छूट

आरटीआई में हुआ बड़ा खुलासा, भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी नहीं है

खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों की लद्दाख इस महीने करेगा मेजबानी, 1700 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद