ह्यूम ने करियर को लेकर कही यह बात
ह्यूम ने करियर को लेकर कही यह बात
Share:

इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम लिसेस्टर सिटी के पूर्व स्ट्राइकर इयान ह्यूम का कहना है कि फुटबाल में करियर बनाने के लिए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) युवाओं को सहायता दे रही है. 2016 में एटीके एफसी के साथ आईएसएल का खिताब जीतने वाले ह्यूम का मानना है कि यह एक दशक पहले देश में खिलाड़ियों की एक लंबी छलांग है और भारत की प्रमुख लीग में मौद्रिक प्रवाह से वैश्विक फुटबॉल को आगे और भी फ़ायदा पहुंचाने वाला है.

रिपोर्ट्स के अनुसार फेसबुक पर लाइव आने के बाद ह्यूम ने स्पोटर्सक्रीड़ा ने लोगों से कहा, " यूरोप की टॉप लीग केवल पैसे वाली हैं, लेकिन ऐसा केवल इसलिए है क्योंकि वे दुनिया की सबसे अच्छी लीग हैं. अगर वे अच्छी लीग नहीं होती तो कोई भी निवेश किया जाता." जंहा इस बारें में आगे उन्होंने कहा, " यही बात आईएसएल के लिए भी है. फुटबाल में अपना करियर बनाने के लिए आपको आने वाले अवसरों के लिए बहुत ही इंतज़ार करना पड़ेगा. यदि आपको एक बड़ा अनुबंध देता है तो आपको और भी आगे बढ़ाना होगा. मैंने इसे विशेष रूप से भारत में देखा है. यह बहुत सारे युवा भारतीय खिलाड़ियों को करियर बनाने का मौका दिया जा सकता है."

जानकारी के लिए हम बता दें कि ह्यूम ने कहा, " भारतीय खिलाड़ियों के पास कभी वह मौका नहीं था. यहां तक कि पहले या दूसरे आईएसएल में भी, खिलाड़ी बस आईएसएल खत्म कर रहे थे. या वे कार्यालय या नौकरी की तरह करने वाले है. अब, उन्हें सीजन में छह से आठ महीने तक फुटबाल खेलने का अवसर मिल रहा है. कार्यालय जाने के बजाय अब वे अकादमी में कोचिंग कर सकते हैं, उनके लिए वहां मौका है. " ह्यूम आईएसएल में केरला ब्लास्टर्स, एटीके और एफसी पुणे सिटी के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने 69 आईएसएल मैचों में 28 गोल किए है. 36 वर्षीय ह्यूम ने साथ ही कहा कि आईएसएल आर्थिक और संरचनात्मक, दोनों तरह से आगे बढ़ रहा है जो भारतीय फुटबॉल के लिए अच्छी बात है.

दुसरे देश में हो सकता है IPL का आयोजन, BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

जन्मदिन विशेष: जब मैदान पर 'आगबबूला' हो गए कैप्टन कूल, एक खिलाड़ी को तो मार दी थी कोहनी

ब्रैड हॉग ने किया दावा, ये खिलाडी तोड़ सकता है सचिन का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -