IS बना सकता है राजस्थान, दिल्ली को निशाना, सिमी से मिल रही मदद

नई दिल्ली : एक बार फिर भारत पर आतंकी खतरे का साया मंडरा रहा है। हालात ये हैं कि आईएसआईएस भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। खुफिया ऐजेंसियों को जानकारी मिली है कि आईएसआईएस राजस्थान और दिल्ली में कोई बड़ा हमला कर सकता है। इस तरह की सूचना सामने आने के बाद खुफिया तंत्र ने गृहमंत्रालय को अलर्ट जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि ये हमले दिवाली तक हो सकते हैं। दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट ने अलर्ट को खासतौर पर लिया है और इसे स्पेशन विंग के पास भेज दिया है। दिल्ली में आतंकी संगठन का अकेला सदस्य हमला कर सकता है।

मगर इसका आशय यह है कि दो से तीन समूह में आतंकी हमला नहीं किया जा सकता है। माना जा रहा है कि सिमी की स्लिपर सेल्स या आतंकी गतिविधियों में लिप्त रहने वाला स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आॅफ इंडिया अर्थात सिमी आईएसआईएस के साथ मिलकर आतंकी हमलों को अंजाम देने का कार्य कर सकता है। कहा गया है कि आईएसआईएस युवाओं का ब्रेन वाॅश करने के लिए सोशल मीडिया का भी उपयोग कर सकता है।

मामले में यह बात सामने आई है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों द्वारा भारत में हमले की साजिशें रची जाती रही हैं। दूसरी ओर संभावना जताई जा रही है कि आईएसआईएस भी आतंकी साजिशें रचने के लिए भारत में सक्रिय अन्य आतंकी संगठनों से हाथ मिला रहा है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -