रूस के हमलों का ISIS देगा जवाब

दमिश्क : कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा अब रूस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है। जिसमें यह बात सामने आ रही हैं कि आईएस ने रूस द्वारा किए जा रहे हमलों का जवाब देने की बात तय की है। आईएस के प्रवक्ता अबु मोहम्मद अल अदनानी ने कहा है कि वे रूस और अमेरिका के विरूद्ध धर्म युद्ध की शुरूआत कर रहे हैं। इस आशय को लेकर अदनानी ने एक आॅडियो संदेश जारी किया। जिसमें कहा गया है कि इस्लामिक युवा मुस्लिमों के विरूद्ध प्रारंभ किए गए हमलों का जवाब देने के लिए जिहाद में लग जाऐं। इस जिहाद को आगे बढ़ाते हुए वे अमेकिा के विरूद्ध अपने युद्ध की शुरूआत करें।

इस तरह के आॅडियो मैसेज के सामने आने के साथ ही अबु मुताज कुरैशी की मौत की पुष्टि भी की गई। यह आतंकी मोसुल में 18 अगस्त को अमेरिकी हवाई अड्डे के हमले का शिकार बना था। सीरिया में अमेरिका और रूस अलग - अलग हवाई हमले कर रहे हैं। रूस और अमेरिका के हमलों से ISIS पस्त हो गया है।

अमेरिका का कहना है कि रूस इस्लामिक स्टेट के साथ ही दूसरी आतंकी संगठनों को भी निशाना बना रहा है। रूस इस हमले में अलग से शामिल बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि ISIS पश्चिमी देशों के विरूद्ध अपना अभियान चला रहा है। यह ईराक के विभिन्न क्षेत्रों के साथ ही अन्य देशों की ओर आगे बढ़ रहा है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -