खाड़ी देशों में रहने वाले भारतीय मुस्लिमों पर है ISIS की नज़र

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा एक बार फिर भारतीयों पर नज़र रखी जा रही है। इस दौरान यह आतंकी संगठन आईएसआईएस ऐसे भारतीय युवाओं पर निशाना साध रहा है जो कि खाड़ी देशों में रहते हें। विश्व के दूसरे सबसे बड़े मुस्लिम बाहुल्य वाले देश भारत में आईएसआईस की मौजूदगी न के बराबर है। ऐसे में संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, कुवैत और यमन जैसे राष्ट्रों में वर्षों से निवास करने वाले इस्लाम को बल देने के नाम पर रिझाया जा रहा है।

इस मामले में हैदराबाद की महिला अफशा जबीन को फिर से भेजे जाने पर यूएई द्वारा 4 भारतीय प्रत्यर्पित किए गए। केंद्रीय गृहमंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार चारों मुस्लिम युवा केरल के कोझीकोड व तिरूवनंतपुरम में रहते हैं। उल्लेखनीय है कि 4 और मुस्लिम युवाओं की पहचान की गई।

ये युवा आईएस की ओर आकर्षित हैं। उल्लेखनीय है कि आठों युवक सीरिया में मौजूद उत्तर भारतीय व बांग्लादेशी संपर्क में हैं। उल्लेखनीय है कि भारत में उलेमाओं, मुफ्तियों और इमामों द्वारा आईएसआईएस के विरूद्ध फतवा जारी कर दिए जाने के बाद अब आईएसआईएस के गुर्गे विदेशों में 10 से पंद्रह वर्ष तक रहे मुस्लिम भारतीयों की ओर अधिक ध्यान दे रहे हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -