प्रवासी संकट का लाभ उठा ISIS के आतंकी घुस रहे यूरोप में
प्रवासी संकट का लाभ उठा ISIS के आतंकी घुस रहे यूरोप में
Share:

लंदन : आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी अब यूरोपीय देशों में घुसपैठ करने की फिराक में है। ये खुलासा किया है यूरोपीय संघ की सीमा एजेंसी ने। एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि घुसपैठ के लिए ये खूंखार आतंकी शरणार्थी का वेश बना रहे है और ढीली सुरक्षा व्यवस्था का लाभ ले रहे है। फ्रंटेक्स के अधिकारियों ने अपनी भूल को स्वीकारा भी है।

उन्होने माना है कि कई शरणार्थी बिना दस्तावेज के या जाली दस्तावेज के यूना व इटली पहुंचे और उन्हें किसी सुरक्षा जांच या जुर्माने का सामना नहीं करना पड़ा। बुधवार को जारी की गई रिस्क एनालिसिस फॉर 2016 की रिपोर्ट में कहा गया है कि हमलों में शामिल दो आतंकी पहले लेरोस के रास्ते से बिना किसी रोक-टोक के घुस गए थे।

इतना ही नही यूनानी अधिकारियों ने उनका रजिस्ट्रेशन भी किया। रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द कराने के लिए उन्होने अपना फर्जी सीरियाई दस्तावेज भी दिखाया। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नवंबर हुए पेरिस हमले से यह भी साफ हो गया है कि कैसे आतंकी प्रवासी संकट का लाभ उठा रहे है। जांचकर्ताओं का कहना है कि इस्लामिक आतंकवादियों को जब कभी अपनी योजनाओं के लिए सटीक लगता है वह अव्यवस्थित प्रवास प्रवाह का फायदा उठाते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -