अपने ही गढ़ में ISIS ने किया हमला, आखिर क्यों उठाया यह कदम जानिए...
अपने ही गढ़ में ISIS ने किया हमला, आखिर क्यों उठाया यह कदम जानिए...
Share:

सीरिया: सीरिया की राजधानी दमिश्क के दक्षिण में स्थित शिया बहुल जिले सैयदा जैनब में रविवार को हुए तिहरे बम धमाके  की जिम्मेदारी खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है. इस धमाके में 76 से अधिक लोग मारे गए है. गौरतलब है कि सैयदा जैनब जिले की सुरक्षा शिया लेबनानी हेजबुल्ला समूह संभाल रहा है. इसके बावजूद रविवार को हुए तिहरे बम विस्फोट से शहर दहल उठा.

धमाके में 100 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की सुचना है. आपको बता दे की सैयदा जैनब में एक प्रमुख शिया धर्मस्थल मौजूद है. धर्मस्थल पर पैगंबर मुहम्मद की पौत्री सैयदा जैनब की दरगाह है. सीरिया की एक सरकारी समाचार एजेंसी के हवाले से बम से लदी एक कार अल-सूडान मार्ग पर एक यात्री बस से जा टकराई और विस्फोट हो गया. पहले धमाके के बाद 2 आत्मघाती हमलावरों भीड़ में जा पहुंचे और खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया. हमले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के मुताबिक धमाकों में 76 लोग मारे गए है.

सूत्र का कहना है की इस हमले में मारे गए लोगो की संख्या बढ़ सकती है. हमले में जख्मी दस लोगो की हालात बहुत गंभीर है. बताया जा रहा है की हमले ऐसे समय में हुए हैं, जब सीरिया सरकार के प्रतिनिधि और विपक्षी संगठन जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित संभावित शांति वार्ता के लिए एकत्रित हुए हैं. प्रमुख विपक्षी समूह वार्ता का बहिष्कार करने की अपनी धमकी से पीछे हट गया है, लेकिन उसने कहा है कि बातचीत करने के लिए सीरिया सरकार को उनकी मांगें पूरी करनी होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -