आतंकी मूसा ने किया पुलिसवाले पर हमला

Dec 04 2017 12:13 PM
आतंकी मूसा ने किया पुलिसवाले पर हमला

नई दिल्ली. कोलकाता की एक जेल में बंद एक आतंकी ने एक गार्ड पर हमला बोल दिया. मामला अलीपुर सेंट्रल जेल का है जहां पिछले साल गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के संदिग्ध मोहम्मद मुसीरुद्दीन उर्फ अबु मूसा ने इस वारदात को अंजाम दिया. वार्डन को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह घटना रविवार सुबह करीब 6 बजे जेल के ब्लॉक 13 में हुई. यहां मूसा को काल कोठरी में रखा गया था. घायल गार्ड का नाम गोविंदो चंद्र डे है. वह रूटीन इंस्पेक्शन के लिए आतंकी के सेल में गया था. मूसा ने गार्ड के सिर पर ईंट मारी. अधिकारी ने बताया कि सिर पर पत्थर लगने से गार्ड नीचे जमीन पर गिर गया. इसके बाद मूसा कूदकर उसके सीने पर चढ़ गया और धारदार हथियार से उसके गले पर वार कर दिया.

मूसा ने गला काटने की कोशिश की थी. अचानक हुए इस हमले से दूसरे गार्ड और कैदी भौंचक्के रह गए. बाद में इनके सहयोग से डे को मूसा से अलग किया जा सका. डे के गले से काफी खून बह रहा था. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हैरान करने वाली बात ये है कि आतंकी मूसा ने जेल वार्डन पर हमले के लिए बिल्कुल उसी तरीके को अपनाया जिसके लिए ISIS का पोस्टर ब्वॉय जेहादी जॉन मशहूर था जो लोगों का बड़ी बेरहमी से गला रेत देता था और कुछ वैसे ही अंदाज़ में आतंकी मूसा ने भी वारदात को अंजाम दिया.

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक पर जानलेवा हमला

केरल 'लव जिहाद' मामले में हुआ सनसनीखेज खुलासा

दुश्मन के बंकर में बम लेकर घुस गया था ये जवान