इंडोनेशिया में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए काम कर रहा है ISIS
इंडोनेशिया में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए काम कर रहा है ISIS
Share:

सिडनी। विदेश जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया ने आगाह करते हुए अपने एक बयान में कहा है कि विश्व की अत्यधिक मुस्लिम बहुल देश में ‘प्रांतीय खिलाफत’ स्थापित करने का सपना खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट संजोए हुए है तथा ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट इंडोनेशिया में अपनी मौजूदगी को ओर भी विस्तृत रूप से बढ़ाने के लिए लगातार कार्य कर रहा है. इस बाबत यह प्रमुख जानकारी पुलिस के प्रमुखों व सुरक्षा अधिकारियो कि एक महत्वपूर्ण बैठक में कही गई. इस बैठक में इंडोनेशियाई और ऑस्ट्रेलिया के मंत्री भी सम्मिलित थे.

तथा इस मामले में जॉर्ज ब्रैंडिस जो कि सुरक्षा अधिकारियों की बैठक में शिरकत करने वाले अटॉर्नी जनरल है उन्होंने एक अखबार को दोहराया कि खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की प्रबल इच्छा है की इंडोनेशिया में अपनी मौजूदगी और स्तर को किस प्रकार से अधिक व व्यापक रूप से बढ़ाया जाए. इस दौरान अटॉर्नी जनरल जॉर्ज ब्रैंडिस ने अपने बयान में आगे दोहराया है की खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मध्यपूर्व के बाहर भी खिलाफत स्थापित करने के इरादे की घोषणा की है.

जिसके द्वारा इस्लामिक स्टेट अपनी क्षेत्रीय खिलाफत को अस्तित्व में लेकर आएगी. तथा इसके लिए खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इंडोनेशिया को चिह्नित किया है. बता दे कि खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने पूर्व से ही सीरिया और उत्तरी इराक के कई इलाकों में खिलाफत की घोषणा कर दी है। तथा यह वह इलाके है जहां पर खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का पूर्णतः कब्जा है.     

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -