ISIS ने गे बताकर की 7 सीरियाई नागरिकों की हत्या

Sep 22 2015 04:10 PM
ISIS ने गे बताकर की 7 सीरियाई नागरिकों की हत्या

बेरूत : खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस नृशंस तरीके से हत्याऐं करने के लिए जाना जाता है। कई बार इस आतंकी संगठन ने लोगों को नृशंस तरीके से मौत के घाट उतार दिया है। कई बार तो लोगों को जंप सूट पहनाकर गोलियों से उड़ाने के उनके वीडियो भी जारी किए गए। आतंकियों ने सेंट्रल और नाॅर्दन सीरिया में इस तरह की हत्याऐं की हैं। हाल ही में आतंकियों ने कुछ सीरियाई नागरिकों को गे अर्थात् समलैंगिक बताकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। 7 लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। आतंकी गतिविधियों पर नज़र रखी गई।

दूसरी ओर इन गतिविधियों को माॅनिटर करने वालों ने इस तरह की जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार सीरियन आॅब्जर्वेटरी फाॅर ह्यूमन राईट्स से मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है कि आतंकियों ने सेंट्रल सीरिया में इन पर हमला किया। इन 7 लोगों को आतंकियों ने पकड़ा और फिर इनके हाथ बांधकर गोलियों से मार दिया गया। इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक द्वारा इस तरह की करतूत रस्तान शहर में की गई। आईएसआईएस ने आॅब्जर्वेटरी के हेड रमी अब्देल रहमान ने इस बारे में जानकारी दी। मामले में यह सामने आया कि हरैतन शहर में दो व्यक्ति एक लड़के को समलैंगिक बताकर मार दिया।

जब वीडियो बनाने वाले लोगों के कैमरों को ब्रेक कर दिया गया तो आॅब्जर्वेटरी के अनुसार 2014 के जून माह में इस्लामिक स्टेट करीब 3000 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। ISIS इस तरह की हत्याओं को अंजाम देता आया है। कई बार ISIS के आतंकियों ने लोगों को पिंजरे में कैद कर ए स्थान पर उनकी हत्या कर दी। तो दूसरी ओर कुछ लोगों को यह आतंकी संगठन बेरहमी से मार देता है। कई लोगों ने इस संगठन से बचकर भागने का प्रयास भी किया।