पेरिस हमले में ISIS ने ली जिम्मेदारी

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए हमले के हमले की जिम्मेदारी खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है. आईएस की प्रोपेगेंडा एजेंसी अमाक ने एक वीडियो जारी करके 13 मई को हमले की जिम्मेदारी ली. फुटेज में एक व्यक्ति को दिखाकर दावा किया गया है अज़ीमोव जिहादी समूह के प्रति निष्ठा जता रहा है. इसके बाद यहाँ की पुलिस ने तहकीकात का दायरा बढ़ाकर अपनी तफ्तीश में चेचन्या में जन्मे 20 वर्षीय युवक को मदद मुहैया कराने की संभावना के कोण को भी शामिल करेंगे. खमज़त अजीमोव नाम के इस फ्रांसीसी युवक ने शनिवार को मध्य पेरिस में चाकू से हमला कर दिया था.

इसके बाद  इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए. पुलिस ने बाद में इस युवक को ढेर कर दिया. इस  जांच दल के करीबी एक सूत्र ने बताया कि अज़ीमोव पूर्वी फ्रांस के स्त्रासबोर्ग में अपने परिवार के साथ पला बढ़ा था. इस इलाके में चेचन्या समुदाय के शरणार्थी बड़ी संख्या में रहते हैं. जानकारी के अनुसार, पेरिस में रहने वाले उसके मां-बाप को हिरासत में ले लिया गया है.  

स्त्रासबोर्ग में उसके एक दोस्त को भी गिरफ्त में ले लिया गया है. यहाँ पर एक  सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साल उससे पूछताछ की गई थी क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में था जिसके उस व्यक्ति से संबंध थे जो सीरिया गया था.

आज 15 मई सुबह की बड़ी ख़बरें

अफगानिस्तान हमला हमने कराया-IS

पाक के प्रतिबन्ध के बावजूद हॉल अमेरिका रवाना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -