ISIS ने दिखाए पेरिस हमलावर, जारी किया वीडियो

Jan 25 2016 11:03 AM
ISIS ने दिखाए पेरिस हमलावर, जारी किया वीडियो

सीरिया : पिछले साल के नवंबर में हुए पेरिस हमले का एक वीडियो भयानक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जारी किया है जिसमे की हमले में शामिल 9 जिहादियों को दिखाया गया है. इस वीडियो में ब्रिटेन सहित गठबंधन देशों को धमकी दी है. इस हमले में 130 लोग मारे गए थे जिसकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. जिहादियों की वेबसाइटों पर कल इस वीडियो को जारी किया गया जिसका शीर्षक है- जहां कहीं भी वे मिले, उन्हें मारो.

इस वीडियो में बेल्जियम के 4, फ्रांस के 3 और इराक के 2 नागरिक दिखाये गये है. ऐसा माना जा रहा है की इन्ही 9 लोगो ने पेरिस हमले को अंजाम दिया. इस वीडियो में जिहादी फ्रेंच और अरबी भाषा में बात कर रहे हैं. उनका संदेश (अमेरिका के नेतृत्व में) गठबंधन में हिस्सा ले रहे उन सभी देशों के लिए है' जो सितंबर 2014 से सीरिया और इराक के खिलाफ लड़ रहे हैं. इस वीडियो में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की तस्वीर भी दिखायी गयी है और इसके साथ अंग्रेजी में लिखा है. जो कोई भी कुफ्र के खेमे में शामिल होगा उसे हमारी तलवारें निशाना बनाएंगी.

ISIS के अल हयात मीडिया सेंटर द्वारा बनाये गये इस वीडियो में 9 जिहादियों को ‘शेर' बताया गया है जिन्होंने ‘फ्रांस को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इस वीडियो में समन्वित पेरिस हमलों के साथ-साथ उस दौरान फ्रांसीसी विशेष बलों के सुरक्षा अभियान की फुटेज भी दिखायी गयी है. इसमें 9 जिहादियों को ज्यादतियां करते दिखाया गया है. उन्हें बंधक बताये जा रहे लोगों के सिर काटते और उन्हें गोली मारते दिखाये गये हैं.