ISIS का नया जिहादी भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक है
ISIS का नया जिहादी भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक है
Share:

भारत देश के नौजवानों को खूंखार आतंकी संगठन में भर्ती से रोकने के प्रयासों में लगा हुआ है। भारत ने बीते साल कई नोजवानों को आईएसआईएस के झांसे में न आने की सलाह भी दी थी। इसी बीच खबर है कि आईएसआईएस का जिहादी भारतीय मूल का एक ब्रिटिश नागरिक है। आतंकी संगठन ने सोमवार को 5 लोगों की हत्या से संबंधित एक वीडियो जारी किया था, जिसमें एक व्यक्ति है, उसकी पहचान भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक के रुप में हुई।

इस प्रोपगैंडा वीडियों में दिखने वाले व्यक्ति का नाम सिद्धार्थ धर है। आईएस के अनुसार ये वो लोग है, जो ब्रिटेन के लिए जासूसी का काम कर रहे थे। सूत्रों का कहना है कि धर पूर्वी लंदन में रहता था। मूल रुप से हिंदु धर ने अपना धर्म परिवर्तित किया है और अब वो अबू रुमायाश के नाम से जाना जाता है। 2014 में धर को हिरासत में लिया गया था, लेकिन वो जेल तोड़कर भाग निकला।

इस वीडियो में एक नकाबपोश बंदूकधारी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन को चेतावनी देते हुए कह रहा है कि हम जिहाद करते रहेंगे। तुम्हारी सीमाओं को तोड़कर एक दिन तुम्हारी जमीन पर भी आक्रमण करेंगे और शरिया कानून के तहत शासन करेंगे। इस पर कैमरुन का कहना है कि यह आतंकी संगठन की हताशा को बताता है। इससे ब्रिचटेन कभी नही डरेगा।10 मिनट के इस वीडियो में ब्रितानी भाषा में बात कर रहा एक बच्चा भी है। ये बच्चा भी इस्लाम में विश्वास न करने वालों का कत्ल करने की बात कर रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -