कार्टून प्रतियोगिता के बाहर गोलीबारी करने वालों में ISIS का सदस्य शामिल

May 06 2015 10:00 AM
कार्टून प्रतियोगिता के बाहर गोलीबारी करने वालों में ISIS का सदस्य शामिल

टेक्सास ​: टेक्सास में हाल ही के कुदिनों में संपन्न हुई कार्टून प्रतियोगिता के दौरान आयोजन स्थल के बाहर की गई गोलीबारी में दो बंदूकधारियों में से एक आरोपी आएसआईएस से जुड़ा होना बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि हमले से कुछ पूर्व एल्टन सिम्प्सन ने ट्वीट पोस्ट कर खुद को आईएसआईएस का सदस्य बताया।

मिली जानकारी के अनुसार संघीय एजेंट अरिजोना द्वारा मामले को लेकर तलाशी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां सिम्पसन रहा करता था। उल्लेखनीय है कि बीते समय पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब को लेकर एक कार्टून प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब को लेकर कार्टून बनाए गए थे। इस कार्टून काॅन्टेस्ट के बाहर कुछ बंदूकधारियों ने अपना विरोध जताते हुए अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला। मामले में हमलावरों के तौर पर कुछ आरोपियों के नाम सामने आए। जिसमें सिम्पसन की प्रमुखतौर पर तलाशी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि लोकप्रिय पत्रिका शार्लि अब्दो के कार्यालय में भी अज्ञात बंदूकधारियों ने फायरिंग कर दी थी। जिसमें कुछ पत्रकारों की मौत हो गई थी। हमलावरों ने पैगंबर हजरत मुहम्मद पर पत्रिका द्वारा कार्टून प्रकाशित करने को लेकर पत्रिका के कार्यालय पर फायरिंग कर दी थी।