मध्यप्रदेश में ISIS की बड़ी साजिश नाकाम

May 07 2015 01:43 PM
मध्यप्रदेश में ISIS की बड़ी साजिश नाकाम

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने आरएसएस के दफ्तर के ही साथ कई हस्तियों और महत्वपूर्ण इमारतों को अपने टारगेट पर लिया है। इस बात का खुलासा हाल ही में मध्यप्रदेश से आईएसआईएस के चार आतंकियों के पकड़े जाने के बाद हुआ है। इन आतंकियों के पकड़े जाने के बाद देश में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई है।

पकड़े गए आतंकियों को सीरिया में आईएसआईएस के आतंकी युसूफ अल हिदी द्वारा इंटरनेट पर प्रशिक्षित किया गया था। हाल ही में इस तरह की जानकारी सामने आने के बाद देश की खुफिया और रक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। पकड़े गए चारोें आतंकियों को इंटरनेट चैटिंग के माध्यम से जेहाद के लिए प्रेरित किया गया था। इन सभी को आईएसआईएस के माॅड्यूल तैयार करने के लिए उकसाया गया।

आतंकियों को 2 पिस्तौल आईईडी दिया गया। रतलाम के निवासी आतंकी वसीम, रिज़वान और अनवर हुसैन ने मप्र में भाजपा के मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय आदि टारगेट पांईंट की रेकी की और विस्फोटक जमा किए। इसके बाद उन्होंने आईडी तैयार की। युसूफ की पहचान कर्नाटक के भटकल और इंडियन मुआहिदीन के आतंकी के तौर पर की जा रही है। माना जा रहा है कि यह आतंकी सुलतान अमरार और सुल्तान का भाई सफी अमरार हो सकता है। फिलहाल ये आतंकी आईएसआईएस के लिए माॅड्यूल तैयार करने का काम कर रहे हैं।