ISIS ने 30 ईसाईयों का गला काटा, जारी किया वीडियो

Apr 20 2015 09:46 AM
ISIS ने 30 ईसाईयों का गला काटा, जारी किया वीडियो
काहिरा : अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर आतंक का चेहरा बन चुके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक ने हाल ही में लीबिया में दर्जनभर से ज़्यादा ईसाईयों को मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं इसका वीडियो भी उन्होंने जारी किया। वीडियो में आतंकियों को बंधकों का गला काटते हुए बताया गया है।

इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा अल- फर्कन मीडिया विंग की ओर से हाल ही में एक वीडियो जारी किया गया। इस वीडियो में हथियारबंद आतंकियों को काले और नारंगी जंपसूट पहने हुए बताया गया है। साथ ही पूर्वी लीबिया के बर्का प्रांत के दक्षिणी लीबिया के फज्जान प्रांत में बंधकों की हत्या किए जाने का वीडियो जारी किया गया। वीडियो में नृशंस तरीके से आतंकियों को इन बंधकों का गला काटते हुए दिखाया गया है।

हालांकि हजारों ईसाई लीबिया छोड़कर अन्य क्षेत्रों की ओर जा चुके हैं। दूसरी ओर मिस्त्र ने लीबिया में आईएसआईएस के विभिन्न ठिकानों पर हमले किए। साथ ही वीयिो में संदेश लिखा गया था जिसमें कहा गया ये ईसाई इथियोपियन चर्च के समर्थक हैं और इस्लाम के दुश्मन हैं।

बताया जा रहा है कि आतंकी इतने डरे हुए थे कि उन्होंने बंधकों को बंदूक, बारूद की नोंक पर धोखे से बंधक बनाया और फिर बंधे हुए ईसाईयों का गला नकाब पहने हुए आतंकियों ने काट दिया। इसके बाद में कुछ आतंकियों ने ईसाईयों को गोली मार दी।