अपनी ताकत बढ़ाने के लिए ISIS ले रहा बच्चों का सहारा
अपनी ताकत बढ़ाने के लिए ISIS ले रहा बच्चों का सहारा
Share:

बगदाद : कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा अपने दल को बढ़ाने के लिए एक नई रणनीति अपनाई जा रही है। जिसके तहत यह संगठन इराक के मोसुल शहर से बड़ी संख्या में बच्चों का अपहरण कर ले गया। अब अपहृत करीब 111 बच्चों को आईसआईएस में भर्ती करने के लिए बाध्य किया जा रहा है। इन बच्चों को आतंकी संगठन प्रशिक्षण देने की तैयारी कर रहा है। इन बच्चों की आयु करीब 15 से 20 वर्ष बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार इराक के एक समाचार चैनल में इस बात की जानकारी दी गई जिसमें कहा गया कि आईएसआईएस के आतंकी क्षेत्र से करीब 111 बच्चों का अपहरण कर ले गए। इन लोगों ने बच्चों को पकड़ने की कार्रवाई करने वालों को भी पकड़ लिया। इस दौरान ऐसे 78 लोगों को पकड़ लिया गया। आईएसआईएस द्वारा पकड़े गए इन लोगों को आईएसआईएस अपने आॅपरेशन के लिए उपयोग में लाने की योजना बना रहा है।

कहा जा रहा है कि अब तक 1420 बच्चों को विभिन्न स्थानों पर आईएसआईएस द्वारा अपहृत कर लिया गया है। एक आश्चर्यजनक जानकारी सामने आई है कि दियाला और पश्चिमी प्रांत अल अनबार में से आईएसआईएस द्वारा 500 बच्चों का अपहरण कर लिया गया। इस दौरान कुर्द के दल द्वारा आईएस ने अपने ही 15 आतंकियों को मार दिया। इन आतंकियों की हत्या आईएस द्वारा अपहृत लड़कों से करवाई गई थी। दरअसल आईएसआईएस द्वारा अपनी हार के बाद ऐसा किया गया। आईएस के आतंकी बाशिका शहर में हार गए थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -