अमेरिका ड्रोन हमले में मारा गया ISIS का ये खूंखार आतंकी

सीरिया : दुनिया का सबसे भयानक आतंकी संगठन ISIS अपनी बर्बरता (सिर कलम) करने की वजह से पहचाना जाता है और उसने कई लोगो के सिर धड़ से अलग करके मौत के घाट उतारा है. लेकिन अब इस काम को अंजाम देने वाला ISIS का सदस्‍य जिहादी जॉन मारा गया है. आतंकी संगठन ने इस बात की पुष्टि करते हुए बतया उसके सीरियाई गढ़ रक्‍का में एक ड्रोन हमले में जिहादी जॉन मारा गया था.

आपको बता दे की मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबरे आई थी की पिछले साल फरवरी में जिहादी जॉन की पहचान अरब मूल के 27 साल के ब्रिटेन के रहने वाले मोहम्‍मद एमवाज़ी के रूप में की गई थी. ISIS ने अपनी ऑनलाइन पत्रिका Dabiq के हवाले से बताया की एजवाजी पिछले वर्ष 12 के नवंबर महीने रक्‍का में एक ड्रॉन हमले में मारा गया, जब वह अपनी कार में जा रहा था. आतंकी संगठन ने अपनी इस ऑनलाइन पत्रिका में 'अबु मुहारिब अल-मुजाहिर' उपनाम से उसके बारे में जिक्र किया था.

गौरतलब हो की इससे पहले साल के नवंबर महीने में अमेरिका ने कहा था कि उसे इस बात पर काफी हद तक भरोसा है की यकीनन ISIS आतंकी जिहादी जॉन हवाई हमलों में ढेर हो चूका है. उसने जिहादी जॉन की मौत को आतंकी समूह इस्लामी स्टेट के लिए एक बड़ा झटका करार दिया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -