सुसाइड बाम्बर बनने की ट्रेनिंग दे रहा ISIS, भारत पर मंडराने लगा खतरा
सुसाइड बाम्बर बनने की ट्रेनिंग दे रहा ISIS, भारत पर मंडराने लगा खतरा
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में बांग्लादेश आतंकी हमला देखने को मिला है और अब इसके साथ ही इंडियन सिक्युरिटी एजेंसीस भी अलर्ट पर पहुँच चुकी है. इसके अलावा एक और रिपोर्ट सामने आई है जिससे एजेन्सीस की चिंता और भी बढ़ी है. बताया जा रहा है कि पेरिस हमलों के बाद गिरफ्तार एक फ्रेंच आतंकी ने यह कहा है कि आतंकी संगठन आईएस के द्वारा कुछेक भारतीयों को सुसाइड बाम्बर बनने की ट्रेनिंग दी जा रही है.

आशंका जताई जा रही है कि बांग्लादेश का आतंकी संगठन जेएमबी आईएस की मदद के साथ असम और बंगाल में हमलों को अंजाम दे सकता है. गौरतलब है कि पेरिस में हुए हमलों के बाद एक फ्रेंच नागरिक को अरेस्ट किया गया था. और इसने पूछताछ में यह भी बताया है कि वह सीरिया में आतंकी ट्रेनिंग ले चुका है. उसने यह भी बताया है कि ट्रेनिंग के दौरान उसने करीब 100 विदेशी आतंकियों को देखा था. यहाँ पर कुछ भारतीय भी मौजूद थे.

उसने यह भी बताया कि ट्रेनिंग सीरिया के होम्स प्राविंस में प्रोवाइड की गई थी. यहाँ कई देशों के जिहादी मौजूद थे, जिनमे भारतीय, चीनी, अमेरिकी और ब्रिटिश भी शामिल थे. हेम के अनुसार यह बात सामने आई है कि संगठन ने एक फॉरेन विंग भी तैयार की है. उसने जानकारी में यह बताया कि इसका चीफ बगदादी का स्पोक्सपर्सन अबु मोहम्मद अल अदनानी है. भारतीय एजेंसियों बताती है कि आईएस में फ़िलहाल 25 भारतीय शामिल है. जिनमे से 6 वयक्ति मर चुके है. इसके अलावा करीब 500 भारतीय ऐसे है जोकि आईएस के संपर्क में बने हुए हैं.

लेकिन इन सभी पर इंटेलिजेंस एजेंसीज के द्वारा नजर रखने का काम भी किया जा रहा है. एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश भारत के असम और पश्चिम बंगाल में हमले कर सकता है. वही रिपोर्ट यह भी बताती है कि पिछले दिनों रूड़की और हैदराबाद में कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद ये साफ हो गया कि भारत पर खतरा बढ़ रहा है. इसको लेकर पिछले कई दिनों से बांग्लादेश और असम बॉर्डर पर बीएसएफ की तैनाती को और भी मजबूत कर दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -