ISIS ने सिर काटकर तालिबान को दी खुली चुनौती
ISIS ने सिर काटकर तालिबान को दी खुली चुनौती
Share:

सीरिया: दो आतंकवादी संगठनों- ISIS (इस्लामिक स्टेट) और तालिबान के बीच की वर्चस्व की लड़ाई अब खुलकर सामने आ रही है। तालिबान की चेतावनी के बाद आईएसआईएस के आतंकियों ने अफगानिस्तान में तालिबानी समर्थक बताकर तीन लड़ाकों की नृशंस हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर इस्लामिक स्टेट समर्थकों ने इसका वीडियो और तस्वीरें जारी की हैं। गौरतलब है कि तालिबान ने आईएसआईएस चीफ अबु बक्र अल बगदादी को चेताया था कि वह इराक और सीरिया में बैठकर अफगानिस्तान में दखल देना बंद करे। इतना ही नहीं, तालिबान ने यह तक कहा था कि अमेरिकियों और उसके सहयोगी देशों के खिलाफ युद्ध (जिहाद) एक झंडे व एक नेतृत्व के तहत होना चाहिए, जो तालिबान पहले से ही कर रहा है।

क्या है वीडियो में ?

समर्थकों द्वारा जारी किए गए वीडियो में 2 लड़ाके घुटनों के बल बैठे नजर आ रहे हैं, जबकि कुछ बंदूकधारी आतंकी उन्हें घेरे हुए हैं। फिर उनमें से एक पीछे से दोनों के सिर में गोली मार कर उनकी हत्या कर देता है। वहीं, तीसरे की हत्या को किसी अन्य जगह पर अंजाम दिया गया है। समर्थकों ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें काली पोशाक में एक नकाबपोश आईएसआईएस आतंकी लड़ाके का सिर काटकर उसकी हत्या करता दिख रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबानी सीमा में खुद का विस्तार करने के उद्देश्य से आईएसआईएस तेजी से नए लड़ाकों की भर्तियां कर रहा है, जिससे तालिबान बौखलाया हुआ है। बता दें इसी हफ्ते दोनों संगठनों के बीच अफगानिस्तान में खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें तालिबान को सबसे ज्यादा नुकसान होने की खबर आई थी।

 ISIS ने इसके बाद तालिबानी लड़ाकों का सिर कलम करने का वीडियो भी जारी किया था। इसके बाद तालिबान ने बगदादी को अफगानिस्तान में दखल न देने को लेकर चेताया था। तालिबानी नेता मुल्ला अख्तर मोहम्मद मंसूर ने कहा था, "इस्लामिक अमीरात (तालिबान) जिहाद या मुसलमानों के लिए कई जिहादी संगठनों के अलग-अलग सक्रिय होने को सही नहीं मानता।" मोहम्मद मंसूर ने कहा था, "दूर बैठे तुम्हारे (बगदादी के) निर्णय को कोई इस्लामी विद्वान या मुजाहिदीन नहीं मानेगा। सबसे पहले तालिबान तुम्हारा विरोध करेगा।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -