ISIS ने की अमेरिकी हमले में खूंखार आतंकी कुरैशी के मरने की पुष्टि
ISIS ने की अमेरिकी हमले में खूंखार आतंकी कुरैशी के मरने की पुष्टि
Share:

बेरूत : इराक-सीरिया के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) में दूसरे नंबर का ओहदा रखने वाला आतंकी अबु मुताज अल-कुरैशी अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया है. मंगलवार को ISIS के प्रवक्ता अबु मोहम्मद अल-अदनानी ने कुरैशी के मारे जाने की पुष्टि की. बता दें कि अमेरिका पिछले कई महीनों से कुरैशी के मारे जाने की बात कह रहा है, लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. अमेरिकी नेशनल सिक्युरिटी काउन्सिल के अनुसार कुरैशी ISIS का चीफ अबु बक्र अलबगदादी का सीनियर डिप्टी था.

एक जिहादी वेबसाइट पर पोस्ट की गई एक ऑडियो क्लिप में अदनानी ने कहा कि "अमेरिका कुरैशी को मारकर खुश हो रहा है और इसे अपनी बड़ी जीत मान रहा है. लेकिन हम कुरैशी की मौत से दुखी नहीं हैं. उसकी ख्वाहिश अल्लाह के नाम पर मर जाने की की थी. वह अपने पीछे कई हीरोज को खड़ा करके गया है. जो अब अमेरिका को नुकसान पहुंचाएंगे."

वहीं अमेरिका ने 22 अगस्त को कुरैशी के मारे जाने की घोषणा की थी. अमेरिका ने जानकारी दी थी कि कुरैशी उर्फ फदहिल अहमद अल-हयाली की मौत 18 अगस्त को नॉदर्न इराक के मोसुल में हवाई हमले में हो गई थी.

कौन है कुरैशी?

कुरैशी IS में दूसरे नंबर की हैसियत रखता था. उसका असली नाम फदहिल अहमद अल-हयाली था और वह आईएस रूलिंग काउन्सिल का मेंबर भी था. कुरैशी को इराक में ISIS का मुखिया बनाया गया था. कुरैशी पहले अल-कायदा का मेंबर रह चुका था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -