ISIS के सरगना अल बगदादी ने अपनी हार मानी, लड़ाकों से खुद को बम से उड़ाने को कहा
ISIS के सरगना अल बगदादी ने अपनी हार मानी, लड़ाकों से खुद को बम से उड़ाने को कहा
Share:

नई दिल्ली : आखिर दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी ने अपनी हार मान ली है. अपने विदाई भाषण में बगदादी ने कहा कि अरब के बाहर से आए आईएसआईएस के लड़ाके अपने देश लौट जाएं या खुद को बम से उड़ा लें.बगदादी ने मोसुला में अपने दफ्तर तक बंद करने का फरमान सुना दिया है.

इराकी टीवी नेटवर्क अलसुमारिया के अनुसार बगदादी ने आईएसआईएस के मौलवियों के बीच विदाई भाषण के दौरान अरब के बाहर से आए लड़ाकों को जन्नत में 72 हूरों से मिलने का वादा कर अपने देश लौट जाने या खुद को बम विस्फोट कर उड़ा लेने का हुक्म सुना दिया. सच तो यह है कि पूरी दुनिया में दहशत फैलाने वाले आतंक के आका बगदादी के सिर पर अब मौत नाच रही है. मौत का खौफ उसे पल-पल सता रहा है. बता दें कि बगदादी ने इराक के मोसुल शहर को दो साल से अपनी राजधानी बना रखा है. बगदादी के खिलाफ इराकी सेना के साथ कुर्द लड़ाके भी आखिरी लड़ाई लड़ रहे हैं. आतंक का आका बगदादी मोसुल में ही छुपा है.

समय का पलटवार देखिये कि बात-बात पर लोगों का सिर क़लम करने, उन्हें सूली पर टांगने, गोली मारने और ज़िंदा जला देने वाले आतंकवादियों की अपनी जान पर जब खुद आ बनी है,आतंकवादियों के चेहरों पर हवाइयां उड़ रही हैं.उनके चेहरों पर मौत का खौफ साफ़ नजर आ रहा है.अबु बकर अल बगदादी की मौत की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. बगदादी की मौत के परवाने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दस्तखत कर दिए है.अमेरिका ने 30 दिन के भीतर बगदादी और उसकी बादशाहत को जड़ से खत्म करने का एलान किया है. जिसे पूरा करने के लिए नेशनल सिक्यूरिटी टीम लगी हुई है.

यह भी पढ़ें

अमेरिका ISIS को ख़त्म कर देगा : ट्रंप

ड्रोन हमले में मारा गया भारतीय ISIS लड़ाका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -