लादेन की तरह घिरा तो खुद को पत्नी-बच्चों सहित बम से उड़ा लिया, मारा गया ISIS सरगना अबू इब्राहिम
लादेन की तरह घिरा तो खुद को पत्नी-बच्चों सहित बम से उड़ा लिया, मारा गया ISIS सरगना अबू इब्राहिम
Share:

वाशिंगटन: सीरिया में अमेरिकी आर्मी के एक ऑपरेशन में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का सरगना अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी (Abu Ibrahim al-Hashemi al-Quraishi) मारा गया है. अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कुरैशी के मारे जाने की पुष्टि की है. कुरैशी तुर्की बॉर्डर पर सीरियाई शहर में स्थित एक तीन मंजिला इमारत में छिपा हुआ था. 

अमेरिकी आर्मी ने जिस तरह से अलकायदा के आतंकी ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) को पकड़ने के लिए अभियान चलाया था. ठीक वैसा ही अभियान कुरैशी को पकड़ने के लिए भी चलाया गया था. हालांकि, अमेरिकी सेना कुरैशी तक पहुंच पाती, उससे पहले ही उसने अपने आप को बम से उड़ा लिया. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने इसे 'कायरता' करार दिया है. इससे पहले अक्टूबर 2019 में जब अमेरिकी सेना ने ISIS के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया था. तब वो भी एक सुरंग में छिप गया था और घिरने के बाद अपने बच्चों सहित अपने आप को बम से उड़ा लिया था.

इस अभियान से पहले पश्चिमी सीरिया के अतमेह शहर के लोगों को अमेरिकी फ़ौज ने चेतावनी भी दी थी. न्यूज एजेंसी के अनुसार, एक महिला ने बताया कि अमेरिकी सैनिक लाउडस्पीकर से आगाह कर रहे थे कि यदि आप यहां से नहीं गए तो आप भी मारे जाएंगे.

धनकुबेरों की रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, अंबानी से आगे निकले अडानी, ज़ुकरबर्ग दोनों से पीछे

गर्भवती महिलाओं को सियोल की नई मेट्रो ट्रेनों में व्यापक सीटें मिलेंगी

प्राकृतिक आपदाओं की तैयारी के लिए उत्तर कोरिया सरकार ने बुलाई बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -