ISIS द्वारा पैसे कमाने का नया तरीका, दाढ़ी बनवाई तो 100 डॉलर टैक्स

May 30 2016 11:46 AM
ISIS द्वारा पैसे कमाने का नया तरीका, दाढ़ी बनवाई तो 100 डॉलर टैक्स

सीरिया : आंतकी संगठन आईएसआईएस पैसों की कमी झेल रहा है, इसलिए अब उसने पैसे कमाने के लिए नए पैंतरे आजमाने शुरु कर दिए है। आईएस द्वारा नए टैक्स व जु्र्माने की घोषणा की गई है। इसके तहत यदि आप दाढ़ी बनवाते है, तो आपको 100 डॉलर और यदि आप अधिक टाइट कपड़े पहनते है, तो आपको 25 डॉलर का जुर्माना देना होगा।

यह बात स्थानीय रिपोर्टस के आधार पर आईएचएस आईएनसी की ओर से कही गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिन-प्रतिदिन वितीय हालात खराब होते जाने पर आईएसअपने प्रभाव क्षेत्र में टैक्स व जुर्माने बढ़ाता जा रहा है। कई मामलों में नए टैक्स की भी शुरुआत की जा रही है।

आईएचएस के सीनियर एनालिस्ट लुडोविक कार्लिनो का कहना है कि पिछले 6 महीनों में इस्लामिक स्टेट ने तेल राजस्व के नुकसान और सिमटती सीमा की भरपाई के लिए जनता से अतिरिक्त राजस्व हासिल करने के लिए नए कर और जुर्माने शुरू किए हैं। सितंबर से, हमने पूरे खलीफा में करों में बढ़ोतरी देखी है।

उन्होने बताया कि इस्लामिक स्टेट ने दाढ़ी कटवाने पर 100 डॉलर, दाढ़ी हल्की करवाने पर 50 डॉलर, पारंपरिक वस्त्र सही ढंग से नहीं पहनने पर पुरुषों पर 5 डॉलर जबकि ज्यादा कसे हुए वस्त्र पहनने पर महिलाओं पर 25 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

इसके अलावा आंखों से पर्दा हटाने पर 10 डॉलर का जुर्माना तय हुआ है। इसके अलावा मोजे या दास्ताने हटाने पर औरतों पर 30 डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। सिगरेट का पैकेट रखने पर पुरुषों पर 46 डॉलर और महिलाओं पर 23 डॉलर का जुर्माना लग सकता है।