IS ने बगदाद में फिर किया हमला, कार धमाके में 10 मरे, 40 घायल

बगदाद : मुस्लिम वर्ग रमजान के महीने को बहुत पवित्र मानता हैं. उनकी कोशिश रहती है कि इस पाक महीने में कोई सी भी गलती न हो. किसीके  भी दिल को चोट न पहुंचे, लेकिन इसके विपरीत खतरनाक संगठन IS रमजान के पवित्र माह में भी हत्याएं करने से बाज नहीं आ रहा है. इराक की राजधानी बगदाद में मंगलवार को एक कार बम धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए. आतंकी संगठन आइएस ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार बगदाद में अल हुर्रिया चौक पर यह कार बम धमाका किया गया. यह चौक काफी व्‍यस्‍त रहता है. गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता जनरल साद मान ने कहा कि धमाका आइसक्रीम की एक दुकान के बाहर हुआ. आईएस द्वारा शुक्रवार से शुरू हुए रमजान के पाक महीने में इस हमले को अंजाम दिया गया. बता दें कि इस समय परिवार वाले अपना रोजा खोलने के बाद अक्सर देर तक बाहर समय बिताते हैं. इसलिए घायलों की संख्या ज्यादा है.

उल्लेखनीय है कि आतंकी संगठन IS के मीडिया विंग अमाक द्वारा ट्विटर पर जारी बयान में कहा कि आईएस ने शियाओं के एक समू‍ह को निशाना बनाया. बता दें कि आईएस ने इस साल इराक की राजधानी बगदाद में कई हमले किये जिसमें दर्जनों लोग मारे जा चुके हैं. यह सिलसिला अब भी जारी है.

यह भी देखें

डीयू में ISIS समर्थन में संदेश लिखे मिले

ब्रिटेन में फिर हो सकता है आतंकी हमला, बढ़ाई गए सुरक्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -