वीडियो : अमेरिकी हमले में मारा गया ISIS का सरगना बगदादी

Jun 14 2016 02:42 PM

सीरिया : अमेरिकी सेना के हवाई हमले में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक को एक बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। दरअसल इस आतंकी संगठन के खलीफा अबू-बकर-अल-बगदादी के मारे जाने की बात सामने आई है। टीवी रिपोर्टस के माध्यम से यह बात सामने आ रही है कि आतंक का पर्याय बन चुके आतंकी खलीफा बगदादी को रविवार को एक हवाई हमले में मार दिया गया है।

दरअसल अमेरिका की ओर से उत्तरी सीरिया के रक्का में बगदादी पर हमला किया गया इस दौरान वह मारा गया। हालांकि इस मामले में अमेरिका की सेना और अन्य माध्यमों से स्पष्टतौर पर कुछ भी नहीं कहा जा रहा है। अरबी समाचार एजेंसी अल - अकम की रिपोर्ट के अनुसार आईएसआईएस के खलीफा बगदादी को मार गिराया गया। रमजान के पांचवे दिन बगदादी को मार दिया गया।

इसके पूर्व इराकी टीवी ने दावा किया था कि बगदादी हवाई हमले में घायल हो चुका है। दरअसल सीरिया में विभिन्न देशों की सेनाओं और वायु सेनाओं द्वारा किए जाने वाले हवाई हमलों में आईएसआईएस को जमकर नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस युद्ध में आईएसआईएस के अधिकांश ठिकाने नष्ट हो गए हैं। इन ठिकानों में आईएसआईएस के आतंकी रहते हैं वे यहां से बचकर भागने का प्रयास कर रहे हैं। हवाई हमले के दौरान बम धमाके से हर ओर धूल का गुबार उठ जाता है तो आसमान काले रंग के बादलों से ढंक जाता है।