असम में आतंकी हमला करा सकती है ISI, पुलिस ने राज्य में जारी किया अलर्ट

गुवाहाटी: असम पुलिस ने रविवार को राज्य में अलर्ट जारी किया है. पुलिस का कहना है कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) और आतंकी संगठन अल कायदा (al Qaeda) असम में हमले कर सकते हैं. इस प्रकार की धमकियों के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर और सभी जिला पुलिस प्रमुखों को शनिवार को जारी एक सर्कुलर में उन्हें अलर्ट रहने और “आवश्यक निवारक और एहतियाती उपाय” करने को कहा गया है.

दरअसल, असम में पिछले महीने एक घटना में दो नागरिक मारे गए थे और 11 पुलिसकर्मियों सहित तक़रीबन 20 अन्य घायल हो गए थे. सर्कुलर में कहा गया है कि ISI, असम और भारत के अन्य स्थानों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कैडरों और सेना क्षेत्रों समेत व्यक्तियों को टार्गेट करने की योजना बना रहा है. इसमें कहा गया है कि वैश्विक आतंकी संगठन सामूहिक सभा / सामूहिक परिवहन, धार्मिक स्थलों आदि जगहों पर बम / IED के विस्फोट का सहारा लेकर बड़ा हमला कर सकते हैं.

दरअसल, पुलिस को आतंकी संगठन अल कायदा द्वारा जारी किए गए एक कथित वीडियो संदेश के संबंध में भी खुफिया जानकारी मिली थी, जिसमें विशेष रूप से असम और कश्मीर में ‘जिहाद के लिए आह्वान की तरफ इशारा किया गया था. इनपुट के आधार पर, असम पुलिस ने तमाम जिलों को जमीनी सोर्स और खुफिया संग्रह मशीनरी को तैयार करने और “वैश्विक आतंकवादी संगठनों और मौलिक / कट्टरपंथी तत्वों के किसी भी कार्रवाई को नाकाम करने” के लिए सतर्क रहने को कहा है.

इज़राइल के अस्पातलों पर हुआ साइबर हमला, जांच में जुटा साइबर निदेशालय और स्वास्थ्य मंत्रालय

इजरायल में अंतर्राष्ट्रीय वायु सेना युद्ध का अभ्यास हुआ शुरू

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का नया भाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -