ममता बनर्जी की मौजूदगी में लगाई जा रही विद्यासागर की मूर्ति, दो छात्र दलों में झड़प

Jun 11 2019 02:22 PM
ममता बनर्जी की मौजूदगी में लगाई जा रही विद्यासागर की मूर्ति, दो छात्र दलों में झड़प

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हिंसक झड़पें हुई थीं. इसी दौरान 14 मई को कोलकाता में लगी ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गई थी. टीएमसी और भाजपा ने एक-दूसरे पर प्रतिमा तोड़ने का आरोप लगाया था. 

अब उसी स्थान पर यानी की कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज में नई प्रतिमा लगाई जा रही है. इसे पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की मौजूदगी में आज दोपहर में लगा जा रहा है. ममता बनर्जी इस दौरान दोपहर 1 बजे ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर को हरे स्‍कूल में श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगी. इसके बाद उनकी नई प्रतिमा का शिलान्‍यास करने कॉलेज तक पैदल जाएंगी.

वहीं नदिया के विद्यासागर कॉलेज में ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को लेकर दो छात्र दलों में संघर्ष हुआ है. यहां के ऑल इंडिया तृणमूल स्‍टूडेंट कांग्रेस (टीएमसीपी) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच झगड़े की बात सामने आई है. इसके बाद टीएमसीपी ने आरोप लगाया है कि एबीवीपी कॉलेज पर अपना कब्‍जा जमाना चाहती है. आपको बता दें कि 14 मई को कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के चुनावी रोड शो के बीच हुई हिंसा के दौरान कॉलेज परिसर में स्थित महान दार्शनिक, समाज सुधारक और लेखक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गई थी. 

आरबीआई ने किया जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट्स से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव

जेवराती मांग उतरने से बाजार में चमका सोना

डॉलर के मुकाबले 15 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया