इशरत जहां का एनकाउंटर नहीं बल्कि प्लान्ड मर्डर किया गया थाः SIT अफसर
इशरत जहां का एनकाउंटर नहीं बल्कि प्लान्ड मर्डर किया गया थाः SIT अफसर
Share:

नई दिल्ली : इशरत जहां एनकाउंटर केस में रोजाना एक नया मोड़ आ रहा है। पी चिदंबरम द्वारा दोबारा हलफनामा दायर करने वाले सच के बाद अब एक एसआईटी ऑफिसर का कहना है कि इशरत का एनकाउंटर नहीं बल्कि सोच समझ कर मर्डर किया गया था।

इस केस की जांच के लिए गुजरात हाइ कोर्ट के आदेश पर एक एसआईटी का गठन किया गया था। उस टीम में अधिकारी रहे सतीश वर्मा ने दावा किया है कि इशरत की पूरी प्लानिंग के साथ हत्या हुई थी। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में वर्मा ने कहा कि जांच के दौरान हमें पता चला कि इशरत व उसके साथियों को एनकाउंटर के एक दिन पहले ही उठवा लिया गया था।

इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट में भी इस बात का जिक्र नहीं है कि आतंकियों के गैंग में कोई महिला भी थी। इन सबको गैर कानूनी तरीके से कस्टडी में रखा गया। इशरत जावेद शेख के संपर्क में आने से केवल 10 दिन पहले घर से गायब हुई थी। लश्कर आतंकियों को सुसाइड बॉम्बर बनने के लिए लंबा वक्त लगता है।

थ्री नॉट थ्री राइफल को ठीक से चलाने के लिए भी कम से कम 15 दिन लगते हैं। इतने वक्त तो इशरत घर से बाहर रही ही नहीं। फिर वो फिदायीन कैसे हो सकती है? वर्मा ने पूर्व गृह सचिव जी के पिल्लै के आरोपों को भी खारिज कर दिया। उन्होने कहा कि मैं कोई इंटेलीजेंस ऑफिसर नहीं हूँ।

वर्मा ने होम मिनिस्ट्री के पूर्व अफसर आरवीएस मणि को सिगरेट से दागने और टॉर्चर करने के दावों को भी नकारते हुए कहा कि मणि को तो इस केस की कोई सीधी जानकारी थी ही नहीं। बता दें कि होम मिनिस्ट्री के रिटायर्ड अंडर सेक्रेटरी आरवीएस मणि का आरोप है कि इशरत केस में एफिडेविट बदलने और उसे आतंकी न बताने का उन पर दबाव था। वर्मा ने उन्हें सिगरेट से दागा था।

सीबीआई उनका पीछा करती थी। कहा जा रहा है कि पी चिदंबरम की संलिप्तता भले ही सामने आ गई हो, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में जांच नहीं चाहते है। लेकिन यदि कांग्रेस इस मामले को लेकर ज्यादा घसीटेगी, तो मोदी इशरत एनकाउंटर का सच देश के सामने रख सकते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -