पाक वित्तमंत्री के बयान से असमंजस, पाकिस्तान ने अलापा पुराना राग
पाक वित्तमंत्री के बयान से असमंजस, पाकिस्तान ने अलापा पुराना राग
Share:

इस्लामाबाद : एक ओर जहां रूस में ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच दोनों ही देशों के संपर्क बढ़ाने और दोनों मुल्कों के रिश्ते सुधारने पर चर्चा की गई वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान से वहां के वित्तमंत्री इसहाक डार ने भारत को चेताया और कहा कि पाकिस्तान अपनी ओर से सीमा पर से माकूल जवाब देगा। इस दौरान डार ने कहा कि भारत चीन और पाकिस्तान के बीच आर्थिक काॅरिडोर के लिए हुए करार को सहन नहीं कर पा रहा है।

मामले में कहा गया है कि भारत चीन के साथ पाकिस्तान के रिश्ते को सह नहीं सका है। ऐसे में भारत सीमा पार से गोलीबारी कर रहा है। भारत की ऐसी किसी भी कार्रवाई का पाकिस्तान जवाब देगा। पाक वित्तमंत्री का बयान ऐसे समय आया जब भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दोनों देशों के संबंध सुधारने पर चर्चा कर रहे थे।

यहां पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने स्वयं ही आतंकवादियों के मसले पर सहयोग करने की बात स्वीकारी, उन्होंने मुंबई हमले के दोषियों पर कार्रवाई तेज करने की सहमति जताई साथ ही कहा कि दोनों देश सीमा पर होने वाली सैन्य गतिविधियों को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से चर्चा करेंगे। इस दौरान पाकिस्तान ने यह साबित कर दिया कि उसकी धरती से आतंकवादी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -